टेकPhone से आवाज आनी हो गई है कम, तो...

Phone से आवाज आनी हो गई है कम, तो फॉलो करें ये ट्रिक, मिनटों में हो जाएगा ठीक

phone Speakers: अगर आपके मोबाइल में कॉलिंग के दौरान अचानक से आवाज कम हो जाती है और सामने वाले व्यक्ति को आपकी आवाज और उसकी बात आपको सुनाई नहीं देती है तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है.

-

होमटेकPhone से आवाज आनी हो गई है कम, तो फॉलो करें ये ट्रिक, मिनटों में हो जाएगा ठीक

Phone से आवाज आनी हो गई है कम, तो फॉलो करें ये ट्रिक, मिनटों में हो जाएगा ठीक

Published Date :

Follow Us On :

Phone Speakers: इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स कब खराब हो जाए कुछ पता नहीं होता है ऐसे में आपके हाथ में पड़ा स्मार्टफोन या कीपैड कभी भी खराब हो सकता है. कभी-कभी तो ऐसा होता है कि मोबाइल लॉक हो जाता है दोबारा ओपन ही नहीं होता है. तो वहीं कई बार फोन से अचानक आवाज ही गायब हो जाती है.

ऐसे में कॉलिंग के दौरान बात करने पर दूसरे व्यक्ति की आवाज आप तक और आपकी आवाज दूसरे व्यक्ति को नहीं सुनाई देती है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो आपको बार-बार सेंटर जाने की जरूरत नहीं होगी. क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं. जिसकी मदद से आप घर बैठे ही आसानी से इस प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं.

दरअसल, आज जब किसी के मोबाइल का साउंड सिस्टम (phone Sound System) खराब हो जाता है तो लोग सबसे पहले उसे सर्विस सेंटर लेकर पहुंच जाते हैं. क्योंकि अधिकतर लोगों को यही लगता है कि स्पीकर में किसी तरह की समस्या हो गई है या स्पीकर पूरी तरह खराब हो चुका है अब उसे सर्विस सेंटर ही दिखना चाहिए. वैसे तो अगर आप कभी ऐसी सिचुएशन में फंसे जहां पर आपके पास फोन करने के लिए मोबाइल फोन ना हो और आपका मोबाइल फोन पहले से ही खराब हो तो आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: 80% डिस्काउंट में घर लाएं ये 2 बर्नर वाले Gas Stove,गैस भी होगी कम खर्च

फोन को करें रिस्टार्ट

जब कभी भी आपके मोबाइल फोन में साउंड सिस्टम को लेकर कोई खराबी आए तो सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन को रीस्टार्ट करें. क्योंकि कई बार लगातार फोन चलने की वजह से टेक्निकल प्रॉब्लम आ जाती है. जिसकी वजह से साउंड सिस्टम भी खराब हो जाता है. ऐसे में अगर आप अपने मोबाइल फोन को रीस्टार्ट करते हैं तो हो सकता है दोबारा से आपका साउंड सिस्टम सही हो जाए.

फोन को करवाएं रिपेयर

अगर इसके बावजूद भी साउंड सिस्टम सही होता है तो आप उसे अपने नजदीकी किसी शॉप पर ले जाकर रिपेयर यानी अंदर भरी हुई गंदगी को साफ करवा सकते हैं. क्योंकि कई बार स्मार्टफोन के साउंड सिस्टम में गंदगी इकट्ठा हो जाती है. जिसकी वजह से आवाज बाहर नहीं निकाल पाती है.

अंत में लें जाएं सर्विस सेंटर

अगर इसके बावजूद भी आपके फोन का साउंड सिस्टम सही नहीं होता है तो आपको अपने फोन को लेकर सर्विस सेंटर जाना चाहिए. यहां जाने के बाद साउंड सिस्टम में हुई गड़बड़ी को टेक्नीशियन कुछ ही मिनट में बता देंगे वरना ठीक कर आपको दे देंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you