टेकसावधान! स्मार्टफोन यूजर्स भूलकर भी ना करें ये गलतियां,...

सावधान! स्मार्टफोन यूजर्स भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना पहुंच जायेंगे जेल

-

होमटेकसावधान! स्मार्टफोन यूजर्स भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना पहुंच जायेंगे जेल

सावधान! स्मार्टफोन यूजर्स भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना पहुंच जायेंगे जेल

Published Date :

Follow Us On :

Smartphone Users Alert: आज के समय में हर किसी के हाथ में एक स्मार्टफोन है और उस स्मार्टफोन से लोगों का रिश्ता कुछ ऐसा जुड़ चुका है कि लोग अब उससे दूर नहीं हो सकते हैं. वैसे तो स्मार्टफोन लोगों के लिए बेहद कामगार साबित हुआ है और साबित हो भी रहा है.

Smart Phone

लेकिन स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियां है जो लोग अनजाने में भी कर देते हैं तो शायद उन्हें जेल के पीछे जाना पड़ सकता है. अगर आप अभी स्मार्टफोन यूजर्स है तो नीचे दिए गए कुछ गलतियों को जरूर ध्यान में रखें वरना आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो सकता है..

इन ऐप्स से है खतरा

आज लोगों के स्मार्टफोन में व्हाट्सएप फेसबुक और युटुब जैसे तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मौजूद है. जिसका इस्तेमाल लोग अपने दोस्त परिवार के लोगों के साथ या फिर तमाम तरह के वीडियो फोटोस देखने में करते हैं. लेकिन इन्हें अप की वजह से आप सलाखों के पीछे भी जा सकते हैं आईए जानते हैं कैसे?

WhatsApp भी बन सकता है जान का जंजाल

बता दें कि, अगर आप व्हाट्सएप का उसे करते हैं तो यह बात वाली बात जानते होंगे कि व्हाट्सएप की मदद से यूजर्स अपने दोस्तों के साथ मैसेज पर चैट और वीडियो कॉलिंग बात करते हैं लेकिन अगर किसी को पोर्नोग्राफी आज सेंड कर देते हैं और वह व्यक्ति शिकायत कर देता है तो आपको जेल हो सकती है.

ये भी पढ़ें: फटाफट ऐसे लॉक कर लें अपना Sim Card, खोने या चोरी होने पर डाटा रहेगा सेफ

ना करें हिंसात्मक पोस्ट

अगर आप फेसबुक या व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं और उस पर किसी तरह का कोई हिंसात्मक पोस्ट डालते हैं और उस पोस्ट को लेकर कोई भी व्यक्ति शिकायत करता है तो खामखा आपके लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है.

किसी धर्म पर ना बोलें

ध्यान है कि आप जब भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई भी ऐसी सामाजिक चीज पोस्ट करें तो आपको ध्यान रहे की धर्म के खिलाफ चाहे वह हिंदू, ईसाई या मुस्लिम समुदाय के हो उन पर किसी तरह का कोई कटाक्ष ना करें. वरना अगर किसी को आपकी बात से छती पहुंचती है तो वह आपके खिलाफ शिकायत कर सकता है और आपको मजबूरन जेल जाना पड़ सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you