टेकSmartPhone Care Tips: फोन का अगर ऐसे रखेंगे ख्याल...

SmartPhone Care Tips: फोन का अगर ऐसे रखेंगे ख्याल तो नहीं होगा कभी खराब,पढ़ें ये जरूरी बातें

-

होमटेकSmartPhone Care Tips: फोन का अगर ऐसे रखेंगे ख्याल तो नहीं होगा कभी खराब,पढ़ें ये जरूरी बातें

SmartPhone Care Tips: फोन का अगर ऐसे रखेंगे ख्याल तो नहीं होगा कभी खराब,पढ़ें ये जरूरी बातें

Published Date :

Follow Us On :

SmartPhone Care Tips: स्मार्टफोन का प्रयोग लगातार बढ़ता जा रहा है आज के समय में लगभग हर व्यक्ति के पास चाहें सस्ता हो या महंगा, स्मार्टफोन उपलब्ध हो गया है. स्मार्टफोन के उपयोग के साथ साथ हमें उसका ख्याल भी रखना चाहिए जिससे कि वह जल्दी खराब ना हो और लंबे समय तक आपका साथ दे सके. इसलिए आज हम आपको स्मार्टफोन से संबंधित उन जरूरी बातों के बारे में बताने वाले हैं जिनका अगर आप पालन करेंगे तो आपका स्मार्टफोन लंबे समय तक अच्छी तरह से चलेगा.

SmartPhone Tips
SmartPhone Tips

बैटरी का रखें ख्याल

आपका स्मार्टफोन के लिए सबसे पहले अपनी बैटरी का ख्याल रखें कोशिश करें कि बैटरी जब डाउन हो तो 5% से नीचे ना जाने दें यानी उससे पहले ही चार्जिंग पर लगा दें और कभी भी स्मार्टफोन को चार्ज करते वक्त पूरी रात के लिए लगाना ना छोड़ें. अगर आप पूरी रात स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगा कर छोड़ देंगे तो स्मार्टफोन की बैटरी गर्म हो जाती है और कई बार ऐसा देखने में आया है कि स्मार्टफोन फट भी जाता है.

यह भी पढ़े:- लॉन्च से पहले Iphone 15 की ये डिटेल हो गई लीक, जानें क्या हो सकती है कीमत और खुबियां

ऐप्स को करते रहें अपडेट

हमेशा कोशिश करें कि अपने स्मार्टफोन के ऐप्स को अपडेट करते रहें अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपका स्मार्टफोन स्लो चल सकता है और ऐप के अंदर जो बदलाव होते है उसके फायदे से भी आप वंचित रह जाएंगे.

जरूर लें डाटा का बैकअप

हमेशा ध्यान रखे हैं कि कभी भी आपका फोन खराब हो सकता है या खो सकता है और जब ऐसा होता है तो आप का बहुमूल्य डाटा आपके हाथ से चला जाता है. इसलिए हमेशा ध्यान से अपने डेटा का बैकअप समय-समय पर लेते रहें जिससे कि अगर आपका डाटा डिलीट भी हो जाए तो आपके पास सुरक्षित रह सके और आपको बाद में पछताना ना पड़े.

किसी लिंक से एप्स को डाउनलोड करने से बचें

हमेशा प्रयास करें कि जो भी एप्स ऐप डाउनलोड करें वह प्लेस्टोर से करें. कभी भी किसी अनजान लिंक से अपने मोबाइल के अंदर किसी ऐप को डाउनलोड ना करें.अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके स्मार्टफोन के अंदर वायरस या स्पाइवेयर आ सकता है जिससे कि आपको फोन को और आपको बहुत बड़ी हानि होगी.

एप्स पर मांगी जाने की परमिशन को करें कैंसिल

अपने स्मार्टफोन में जब भी आप किसी ऐप को डाउनलोड करते हैं तो उसके बाद आपसे कुछ परमिशन मांगी जाती हैं. उन परमिशन में कुछ परमिशन ऐसी होती हैं जिनकी अनुमति देना जरूरी होता है लेकिन कुछ ऐसी भी परमिशन ऐप द्वारा मांगी जाती है जो यूजर की सुरक्षा में सेंध लगाती हैं और कई बार उनका डाटा भी चोरी करती हैं. इसलिए ऐसी परमिशन को कभी भी ना दें और परमिशन देते वक्त जरूर उनके बारे में डिटेल में पढ़ें.

पके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

ICC का Srilanka Cricket Board पर बड़ा एक्शन, इस कारण सदस्यता हुई रद्द

ICC: विश्वकप में लगातार हार और सरकार द्वारा बोर्ड...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you