टेकअब बिना Delete किए ही मैसेज को कर सकेंगे...

अब बिना Delete किए ही मैसेज को कर सकेंगे एडिट,WhatsApp ने शुरू किया यह नया फीचर

-

होमटेकअब बिना Delete किए ही मैसेज को कर सकेंगे एडिट,WhatsApp ने शुरू किया यह नया फीचर

अब बिना Delete किए ही मैसेज को कर सकेंगे एडिट,WhatsApp ने शुरू किया यह नया फीचर

Published Date :

Follow Us On :

व्हाट्सएप (WhatsApp) आज के समय में एक ऐसा इंस्टेंट मैसेजिंग एप बन चुका है. जिसका उपयोग दुनिया के कई मिलियन लोग करते हैं.अपने इन यूजर्स की सुविधा के लिए व्हाट्सएप अब मैसेज को एडिट करने वाला एक और फीचर लेकर आया है. आइए आपको इस फीचर के बारे में डिटेल में बताते हैं.

Whatsapp
Whatsapp

व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन करें डाउनलोड

अमूमन ऐसा व्हाट्सएप पर जब हम किसी से चैट कर रहे होते हैं तो गलती से कुछ मैसेज टाइप हो जाता है और सामने वाले व्यक्ति के पास पहुंच जाता है. उस मैसेज को हम डिलीट कर देते हैं क्योंकि इसमें बदलाव संभव नहीं होता है. इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप में एडिट करने वाले फीचर को शुरू कर दिया गया है.इस फीचर का लाभ अगर आप उठाना चाहते हैं तो आपको व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना पड़ेगा. आइए आपको बताते हैं कि आप एडिट मैसेज फीचर को कैसे यूज कर सकते हैं.

ये भी पढ़े : Twitter यूजर्स में मची खलबली,पुराने पोस्ट हो रहे हैं गायब,पढ़ें पूरी ख़बर

ऐसे एडिट होगा मैसेज

इस फीचर के आने के बाद अब आपको मैसेज डिलीट करने की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि आप मैसेज को एडिट करने के लिए अपने व्हाट्सएप चैट में जाना होगा और उसके बाद में जो मैसेज को आपको एडिट करना है उस पर आपको अपनी ऊंगली से थोड़ी देर तक दबाना होगा. उसके बाद उसके दाएं तरफ यानी राइट साइड में 3 डॉट दिखेंगे उन पर आप क्लिक करें. उसके बाद आपको पहले विकल्प इन्फो(Info)दिखेगा दूसरा विकल्प कॉपी (Copy) दिखेगा और तीसरा विकल्प (edit) एडिट दिखेगा. आपको तीसरे विकल्प एडिट पर क्लिक करना है. जिसके बाद आप अपने उसे मैसेज में बदलाव कर पाएंगे.

15 मिनट के बाद नहीं कर पाएंगे डिलीट

लेकिन ध्यान रहे कि इस मैसेज को आप केवल 15 मिनट के अंदर ही एडिट कर सकते हैं. उसके बाद यह विकल्प आपको नहीं दिखेगा और जो मैसेज आपकी तरफ से दूसरे व्यक्ति को चला गया उसे या तो यह वह व्यक्ति देख लेगा या फिर अगर वह व्यक्ति नहीं देख पाया तो आपको मैसेज डिलीट करना पड़ेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you