टेककहीं कोई और तो नहीं सुन रहा आपकी सीक्रेट...

कहीं कोई और तो नहीं सुन रहा आपकी सीक्रेट कॉल, जानने के लिए फोन में डायल करें ये नंबर

-

होमटेककहीं कोई और तो नहीं सुन रहा आपकी सीक्रेट कॉल, जानने के लिए फोन में डायल करें ये नंबर

कहीं कोई और तो नहीं सुन रहा आपकी सीक्रेट कॉल, जानने के लिए फोन में डायल करें ये नंबर

Published Date :

Follow Us On :

Secret Call Recorder Alert: स्मार्टफोन आज के समय में हमारे जीवन से जुड़ा एक अहम हिस्सा बन चुका है. जिसके बिना मानो ऐसा लगता है कि शरीर में जान ही नहीं है. कुछ समय अगर आज स्मार्टफोन से दूर रहकर देखा जाए तो ऐसा लगता है कि हमारे पास कुछ भी नहीं है. लेकिन स्मार्टफोन हमारे जरूर के अनुसार बेहद मददगार साबित होता है. जिसकी मदद से हम अपने दोस्तों परिवारजनों ऑफिस और अपने कलीग्स से बात करते हैं.

Secret call

वहीं आज लोग स्मार्टफोन में अपनी पर्सनल इनफॉरमेशन या सीक्रेट कॉल को रिकॉर्ड कर रखते हैं. लेकिन बढ़ती टेक्नोलॉजी ने लोगों को इस कदर दहशत में डाल दिया है कि अब न जाने कब उनके सीक्रेट कॉल को भी रिकॉर्ड कर लिया जाएगा उनको भी पता नहीं लग पाएगा. क्योंकि कभी भी आपके स्मार्टफोन को हैक कर लिया जाएगा और अब किस सिगरेट कॉल और मैसेज को भी वहां से चुरा घर आपको ब्लैकमेल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Phone चोरी होने पर झट से करें ये काम, वरना मिनटों में खाली हो जायेगा बैंक अकाउंट

कोई कर तो नहीं रहा कॉल रिकॉर्ड

बता दें कि, आज के समय में यह एक बड़ी समस्या बन चुकी है कि, लोगों की स्मार्टफोन को ही कर उनकी पर्सनल इनफॉरमेशन और कॉल रिकॉर्डिंग को चुरा कर उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आज आपके लिए कुछ ऐसे खास ट्रिक लेकर आए हैं. जिसकी मदद से आप कुछ ही मिनट में पता लगा सकते हैं कि आपकी कॉल को कौन रिकॉर्ड या सुन रहा है.

डायल करें ये नंबर

आपको सिंपली अपने स्मार्टफोन के कीबोर्ड *#61# पर जाकर डायल करना होगा इसके बाद आपके स्क्रीन पर पूरी डिटेल दिख जाएगी और यहां आप चेक कर सकते हैं कि आपका कॉल को फॉरवर्ड किया जाता है या नहीं. वहीं फोन हैकिंग के मामले में आपको एक बात पहले ही पता चल जाएगी कि आपका इंटरनेट डेटा फटाफट खत्म हो रहा होगा और बैटरी भी जल्दी डिस्चार्ज हो रही होगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you