लाइफस्टाइलWinter Diet: सर्दियों में इन चीजों के सेवन से...

Winter Diet: सर्दियों में इन चीजों के सेवन से तेजी से बढ़ सकता हैं वजन,पढ़ें तुरंत

-

होमलाइफस्टाइलWinter Diet: सर्दियों में इन चीजों के सेवन से तेजी से बढ़ सकता हैं वजन,पढ़ें तुरंत

Winter Diet: सर्दियों में इन चीजों के सेवन से तेजी से बढ़ सकता हैं वजन,पढ़ें तुरंत

Published Date :

Follow Us On :

Diet for Weight Loss in Winter: बदलते मौसम और तेजी से बदल रहे खान-पान से आम लोगों की जिंदगी प्रभावित हो रही है. डाइट में लोग कई तरह की चीजों का सेवन कर रहे हैं जिससे उनका वजन तेजी से बढ़ रहा है. सर्दी के दिनों में डाइट में कुछ खास तरह की चीजों के सेवन से तेजी से बढ़ रहे वजन को कंट्रोल किया जा सकता है. आइए जानते हैं कुछ खास तरह की चीजों के बारे में जिनके सेवन से वजन बढ़ सकता है.

बाजार के स्ट्रीट फूड्स से बढ़ सकता है वजन

बाजार में बिकने वाली स्ट्रीट फूड्स के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तेल स्वास्थ्य के लिए बेहद ही नुकसानदायक होते हैं. बर्गर, चाउमिन, मोमोज जैसी चीजों के सेवन से वजन तेजी से बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें: किचन में आज ही ट्राई करें ये शानदार डिश, बच्चे भी चाटते रह जाएंगे अंगूली, पढ़ें रेसिपी

कम पानी के सेवन से भी बढ़ सकता है वजन

सर्दी के दिनों में लोग ठंड की ठिठुरन के कारण पानी का सेवन कम कर देते हैं. कम पानी के शरीर से शरीर डिहाइड्रेट होना शुरू हो जाता है जिससे वजन बढ़ने लगता है. अत्यधिक पानी के सेवन से शरीर से कई गंभीर बीमारियां दूर होती है.

बढ़ते वजन से ऐसे करें बचाव

गलत खानपान के कारण तेजी से बढ़ रहे वजन को कंट्रोल करने के लिए डाइट में कई तरह के चीजों को शामिल किया जा सकता है. सुबह शारीरिक गतिविधियों से भी वजन तेजी से घटता है. तेजी से बढ़ रहे वजन से छुटकारा पाने के लिए डाइट में हरी सब्जियों को शामिल किया जा सकता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you