टेकGoogle Pixel 7a: गूगल का ये फोन इस दिन...

Google Pixel 7a: गूगल का ये फोन इस दिन मारेगा धांसू एंट्री, फीचर्स देखकर आपका मचल उठेगा दिल, देखें डिटेल

-

होमटेकGoogle Pixel 7a: गूगल का ये फोन इस दिन मारेगा धांसू एंट्री, फीचर्स देखकर आपका मचल उठेगा दिल, देखें डिटेल

Google Pixel 7a: गूगल का ये फोन इस दिन मारेगा धांसू एंट्री, फीचर्स देखकर आपका मचल उठेगा दिल, देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Google Pixel 7a: आधिकारिक तौर पर टेक कंपनी गूगल ने अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 7a के लॉन्चिंग को लेकर खुलासा कर दिया है. कंपनी की तरफ से ग्लोबल और इंडिया में लॉन्च को लेकर ट्विटर पर जानकारी दी गई है. ऐसे में इसके संभावित फीचर्स और कीमत की हर तरफ जोरों-शोरों से चर्चा हो रही है क्यूंकि कंपनी की तरफ से कीमत और फीचर्स के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है तो चलिए जान लेते हैं. इस फोन में संभावित तौर पर क्या फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, साथ ही इस फोन की कीमत किस बजट रेंज में फिट हो सकती है.

Google Pixel 7a लॉन्च डेट

गूगल के द्वारा इस फोन को 10 मई से कैलिफोर्नियां में शुरू होने वाले इवेंट में पेश किया जाएगा. इस बात की जानकारी गूगल इंडिया के ट्विटर हैंडल से दी गई है. ये फोन ग्लोबली 10 मई और इंडिया में 11 मई को पेश किया जाएगा.

Google Pixel 7a के स्पेसिफिकेशंस

गूगल का ये डिवाइस बतौर फ्लैगशिप फोन के तौर पर मार्केट में दस्तक दे सकता है. संभावना है इसमें 6.1 इंच की फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले हो, जो 90 हर्टज़ के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. इसमें 8 Gb LPDDR5 रैम के साथ 128 Gb स्टोरेज देखने को मिल सकती है. गूगल का ये फोन Google Tensor G2 chipset से संचालित हो सकता है. पिक्सल 7 में भी यही प्रोसेसर मिलता है. इसके अलावा फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन यानि (OIS) का सपोर्ट भी देखने को मिलने वाला है. जानकारी के अनुसार ये हैंडसेट Android 13 पर काम करेगा.

बैटरी और कैमरा

इस फोन में 4400 MAh की बैटरी मिलने की संभावना है. ये बैटरी 20 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी. खबर तो ये भी है कि इसमें वायरलैस चार्जिंग का फीचर दिया जाएगा. कैमरे के लिहाज से देखें तो इसमें OIS के साथ 64 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 10.8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Lampostick Neck Fan: ये फैन कर देगा गर्मी की छुट्टी, कूलिंग के मामले में हैं जबरदस्त, देखें डिटेल

संभावित कीमत

Google Pixel 7a की संभावित कीमत $499 यानि तकरीबन 41,000 हजार रुपये तक हो सकती है. अगर इसकी कीमत इतनी होती है तो ये Google Pixel 6a के लगभग बगल में आकर खड़ा हो जाएगा क्यूंकि इसकी कीमत 43,999 रुपये है. हालांकि ये सिर्फ संभावना है इसकी असल कीमत के बारे में कंपनी की तरफ से कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

5 Rupee Note: पांच रुपए का नोट आपको दिला सकता है, चमचमाती गाड़ी

अगर आप घर बैठे लखपती बनना चाहते हैं, तो ये...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you