टेकSanchar Saathi: फोन खोने या चोरी होने पर ना...

Sanchar Saathi: फोन खोने या चोरी होने पर ना लें टेंशन,सरकार अब ऐसे चुटकियों में ढूंढ देगी तुरंत

-

होमटेकSanchar Saathi: फोन खोने या चोरी होने पर ना लें टेंशन,सरकार अब ऐसे चुटकियों में ढूंढ देगी तुरंत

Sanchar Saathi: फोन खोने या चोरी होने पर ना लें टेंशन,सरकार अब ऐसे चुटकियों में ढूंढ देगी तुरंत

Published Date :

Follow Us On :

Sanchar Saathi: 17 मई को वर्ल्ड टेलीकॉम डे के अवसर पर भारत सरकार स्मार्टफोन यूजर को एक नया तोहफा देने जा रहे हैं. जी हां अब अगर किसी स्मार्टफोन यूजर का स्मार्टफोन खो जाएगा तो सरकार द्वारा 17 तारीख को लॉन्च किए जाने वाला संचार साथी पोर्टल आपकी मदद करेगा. आइए आपको बताते हैं कैसे.

खोए और चोरी हुए फोन होंगे ट्रैक

भारत सरकार द्वारा संचार साथी पोर्टल को फोन यूजर को सुरक्षा को मजबूत करने के लिए बनाया गया है. संचार साथी की सहायता से यूज़र के मोबाइल फोन को खोजने और उनको ट्रैक करने में सहायता मिलेगी.इस पोर्टल का पूरा नाम www.sancharsaathi.gov.in है.

इन जगहों पर की जाएगी शुरुआत

संचार साथी पोर्टल की की शुरुआत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई के सर्किल वाले लोगों के लिए ही उपलब्ध होगी. बताया जा रहा है कि जल्द ही इस पोर्टल की सहायता से पूरे देश के सभी टेलीकॉम सर्किल में इसे शुरू किया जाएगा. जिससे पूरे देश के चोरी हुए खोए हुए मोबाइल फोन को ब्लॉक करना और खो जाने पर ट्रैक करना आसान होगा.

अब तक इतने हजार मोबाइल फोन हो चुके हैं बरामद

बता दें,अभी तक इस पोर्टल की सहायता से 4 लाख से ज्यादा चोरी हुए या कोई भी मोबाइल फोन को ब्लॉक किया जा चुका है और 2 लाख से ज्यादा फोन को ट्रैक करके 8 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन को बरामद किया जा चुका है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you