टेकगेमर्स के लिए आ गया वन प्लस का यह...

गेमर्स के लिए आ गया वन प्लस का यह शानदार कूलिंग सिस्टम, फोन को बिल्कुल भी नहीं होने देगा हीट, कीमत मात्र इतनी

-

होमटेकगेमर्स के लिए आ गया वन प्लस का यह शानदार कूलिंग सिस्टम, फोन को बिल्कुल भी नहीं होने देगा हीट, कीमत मात्र इतनी

गेमर्स के लिए आ गया वन प्लस का यह शानदार कूलिंग सिस्टम, फोन को बिल्कुल भी नहीं होने देगा हीट, कीमत मात्र इतनी

Published Date :

Follow Us On :

जो लोग गेमिंग करते हैं उनके लिए डिवाइस की हीटिंग की प्रोब्लम आम बात है, फोन या लैपटॉप में कितनी भी उच्च गुणवत्ता वाला चिपसेट लगा हो लेकिन कुछ ही समय बाद वह तेजी से गर्म होने लग जाता है, जो बहुत लोगों के लिए दिक्कत वाली बात है हालांकि इस समस्या को देखते हुए हाल ही में वनप्लस ने आधिकारिक तौर पर 549 युआन ($76) की शुरुआती कीमत पर अपने 45W liquid-cooled magnetic wireless charging का अनावरण किया है। यह अत्याधुनिक उपकरण बेकार में तापमान को 34 डिग्री सेल्सियस तक कम करने का दावा करता है, जिससे यह कूलिंग टेक्नोलॉजी काफी जरूरी हो जाती है।

liquid-cooled magnetic wireless charging स्पेसिफिकेशन

इस डिवाइस को डिजाइन करते हुए इसकी कॉम्पेक्टिबिलिटी का अच्छा खासा ध्यान रखा गया है, इसकी वजह से इसे कहीं भी कैरी किया जा सकता है। ये हल्के डिज़ाइन (73 ग्राम, 12 मिमी पतला) के साथ खड़ा है जो 10W चुंबकीय वायरलेस चार्जिंग का समर्थन करता है। खासतौर से ये कूलिंग तकनीक हीट को ऑब्जर्ब करती है और उसे पाइप के जरिये बाहर निकालती रहती है। इसे लिक्विड कूलिंग प्लेट, हॉल सेंसर, टीईसी कूलिंग प्लेट, थर्मल कंडक्टिव सिलिकॉन पैड और बढ़ी हुई कूलिंग दक्षता के लिए उच्च प्रदर्शन वाले पानी पंप जैसे घटकों के माध्यम से हासिल किया जाता है।

ये भी पढ़ें- 5000 MAh की बड़ी बैटरी के साथ लॉन्च हुआ ZTE Blade A73 5G स्मार्टफोन, फीचर्स हैं जोरदार, पढ़ें डिटेल

किसी भी डिवाइस पर करेगा काम

ये लिक्विड कूलिंग मैग्नटिक वायरलेस चार्जिंग कूलर किसी भी डिवाइस के साथ काम करने में सहज है। इसे फोन, लैपटॉप, टैबलेट और यहां तक ​​कि निंटेंडो स्विच के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। वनप्लस कूलर की एक दिलचस्प बात है कि इसका उच्च शक्ति के तहत भी इसका कम शोर स्तर सिर्फ 24dB है। डिजाइन को गर्म वायु प्रवाह उत्पन्न किए बिना हैंड्स-फ़्री कूलिंग की दिशा में तैयार किया गया है, जो एक सहज उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। यह नया कूलर अप्रैल में वनप्लस द्वारा जारी किए गए पिछले मॉडल पर आधारित है, जिसमें चुंबकीय चार्जिंग कार्यक्षमता का अभाव था और इसकी कीमत 469 युआन ($ 65) थी।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you