टेकअब सिर्फ धुन गुनगुनाने पर YouTube चला देगा आपकी...

अब सिर्फ धुन गुनगुनाने पर YouTube चला देगा आपकी फरमाइश का गाना,आने वाला है ये नया फीचर

-

होमटेकअब सिर्फ धुन गुनगुनाने पर YouTube चला देगा आपकी फरमाइश का गाना,आने वाला है ये नया फीचर

अब सिर्फ धुन गुनगुनाने पर YouTube चला देगा आपकी फरमाइश का गाना,आने वाला है ये नया फीचर

Published Date :

Follow Us On :

Youtube : यूट्यूब (YouTube) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां हर उम्र के लोग मनोरंजन के लिए आते हैं. यूट्यूब भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है.इसी क्रम में अब YouTube एक बार फिर यूजर्स की सहुलियत के लिए एक और शानदार फीचर लेकर आया है. आइए इस फीचर के बारे में आपको बताते हैं.

YouTube Tips
Youtube

धून गुनगुनाने पर सर्च होगा गाना

Youtube के इस आने वाले फीचर के जरिए यूजर अपना पसंदीदा गाना बिना सर्च किए या बोले भी सुन सकते हैं. जी हां अब यूजर्स इन नए फीचर के इस्तेमाल से सिर्फ गुनगुनाएंगे और गान आपके सामने आ जाएगा.आपको बता दें कि YouTube अभी इस फीचर पर काम कर रहा है.

ये भी पढे़:बिजली बिल से आ गए हैं तंग, तो घर में लगवाएं फ्री में Solar Panel, जानें कहां चल रहा ऑफर

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए सबसे पहले होगा जारी

आपको गाना याद ना आए और केवल धुन याद आए तो इस फीचर के जरिए आप अपना काम सर्च कर सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस नए और शानदार फीचर की टेस्टिंग इस समय एंड्रॉयड एप पर की जा रही है और ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही सबसे पहले जारी किया जाएगा.

बस 3 सेकेंड तक गुनगुनाना होगा गाना

Google ने इस फीचर के बारे में बात करते हुए कहा है कि,सिर्फ गाने की धुन गुनगुनाएंगे से यूट्यूब एप उस गाने को आपके लिए सर्च कर देगा. ये फीचर वॉयस सर्च फीचर की तर्ज पर काम करने वाला है. किसी भी सॉन्ग की धुन गाकर गाना सर्च करने के लिए आपको अपने फोन के वॉयस सर्च को सॉन्ग सर्च फीचर पर स्विच करना पडे़गा. इस फीचर का इस्तेमाल आप तभी कर पाएंगे जब आप लगभग तीन सेकेंड तक धुन गुनगुनानाते रहेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you