ऑटोHero Glamour 2023 : हीरो की इस नई बाइक...

Hero Glamour 2023 : हीरो की इस नई बाइक ने मार्केट में मारी एंट्री, जानें कीमत और फीचर्स

-

होमऑटोHero Glamour 2023 : हीरो की इस नई बाइक ने मार्केट में मारी एंट्री, जानें कीमत और फीचर्स

Hero Glamour 2023 : हीरो की इस नई बाइक ने मार्केट में मारी एंट्री, जानें कीमत और फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Hero Glamour 2023 : हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपनी नई बाइक ग्लैमर (Hero Glamour) को घरेलू बाजार में लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने इस बाइक में पावरफुल इंजन और जबरदस्त फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इतना ही नहीं ये बाइक अच्छा खासा रेंज भी ऑफर करती है. वही लुक की बात करें तो ये बाइक मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा एग्रेसिव दिखती है. भारतीय बाजार में इस बाइक को दो वेरिएंट और तीन रंगों में पेश किया गया है. ऐसे में अगर आप भी इस बाइक को खरीदने की चाहत रखते हैं तो सबसे पहले इसके बारे में अच्छी तरह से जान लेना ही सही होगा.

Hero Glamour 2023
Hero Glamour 2023

Hero Glamour 2023 : इंजन

इस बाइक में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने इसमें 124.7 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया है जो 7500 आरपीएम पर 10.7 बीएचपी का मैक्सिमम पावर और 6000 आरपीएम पर 10.6एनएम टॉर्क पैदा करता है. इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क दिया गया हुआ है और रियर में पांच स्टेप एडजेस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन मौजूद है. वही माइलेज की बात करें तो यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 64 किलोमीटर का सफर तय करती है तथा इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है.

ये भी पढे़: इस राखी पर अपनी बहन को गिफ्ट को गिफ्ट करें ये शानदार Electric Scooter,सिंगल चार्ज में चलता है 140km

फीचर्स

ग्लैमर bs6 में आगे के हिस्से में डीआरएल के साथ एक बड़ा बदलाव किया गया है. टेल लाइट को ‘H’ आकार में डिजाइन किया गया है. वही बेहतर ईंधन दक्षता के लिए बाइक में स्टॉप स्टार्ट जैसे फीचर्स भी मौजूद है. इसके अतिरिक्त इसमें एलईडी लाइट्स, यूएसबी चार्जर, ब्लूटूथ, गूगल मैप कनेक्टिविटी, गियर पोजीशन इंडिकेटर, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ओडोमीटर, फ्यूल टैंक ट्रिप मीटर आदि मौजूद है.

कितनी है इसकी कीमत

कम्पनी ने इस बाइक को दो वेरिएंट ड्रम और डिस्क वेरिएंट के पेश किया है. वहीं, बात करें इस नई बाइक की कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने इसे 76500 रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत करीब 82000 है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you