टेकअब यूट्यूब पर भी लीजिए वीडियो गेम का मजा,...

अब यूट्यूब पर भी लीजिए वीडियो गेम का मजा, जानिए सबसे आसान तरीका

-

होमटेकअब यूट्यूब पर भी लीजिए वीडियो गेम का मजा, जानिए सबसे आसान तरीका

अब यूट्यूब पर भी लीजिए वीडियो गेम का मजा, जानिए सबसे आसान तरीका

Published Date :

Follow Us On :

YouTube Game: अगर आप भी वीडियो गेम खेलना पसंद करते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी। आपको बता दें कि अब आर यूट्यूब न सिर्फ मनोरंजन के लिए वीडियो देख सकते थे, बल्कि अब इस प्लेटफॉर्म पर आप वीडियो गेम का भी मजा ले सकते हैं। वहीं सबसे अच्छी बात ये है कि यूट्यूब पर इसके लिए आपको किसी तरीकें का पेमेंट नहीं करना होगा। यानी यह बिलकुल मुफ्त होगा। यूट्यूब ने इसके लिए Playable फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से यूट्यूब यूजर्स इस पर डायरेक्ट वीडियो गेम खेलकर मजा ले सकते हैं। आपको बता दें यूट्यूब का ये फीचर प्रीमियम यूजर्स के लिए है। वहीं यूट्यूब सभी यूजर्स को एक महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन देता है, जिससे आप भी फ्री में गेम का मजा ले सकते हैं।

कैसे खेलें यूट्यूब पर वीडियो गेम


यूट्यूब पर वीडियो गेम खेलने के लिए आपको यूट्यूब का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा, जिसके बाद आप Playables की मदद से वीडियो गेम खेल सकते हैं। इसके लिए आपको गेम को अलग से डाउनलोड या इंस्टॉल करने की भी जरूरत नहीं है। दरअसल Playables फीचर की मदद से आपको डायरेक्ट वीडियो गेम खेलने का एक्सिस मिल जाएगा, जो कि मार्च 2024 तक चलेगा। वहीं यूट्यूब इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी भी कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Shopping Guide : गीजर खरीदने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर,हो जाएंगे सारे डाउट क्लियर

यूट्यूब पर खेल सकेंगे ये गेम

Playables फीचर के तहत यूजर्स को Brain Out और Daily Crossword जैसे हल्के गेम के साथ साथ Scooter Extreme और Cannon Balls 3D जैसे एक्शन गेम खेलने का मौका मिलेगा। यदि आपके पास YouTube का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन है तो यूट्यूब एप या वेब वर्जन में प्रोफाइल सेक्शन में जाकर आप बेनेफिट्स में Playables को चेक कर सकते हैं। “Your Premium Benefits” सेक्शन में जाने पर आपको गेम मिल जाएगा।

यूट्यूब के सभी यूजर्स को जल्द मिलेगा मौका

यूट्यूब ने फिलहाल इस फीचर को प्रीमियम यूजर्स के लिए रोलआउट किया है, लेकिन कंपनी जल्द ही Playables फीचर को सभी यूजर्स के लिए भी पेश कर सकता है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you