टेकफ्री में बेधड़क चलाएं ये Solar AC, एक बार...

फ्री में बेधड़क चलाएं ये Solar AC, एक बार के खर्चे में मिलेगा बिजली बिल से हमेशा के लिए छुटकारा

-

होमटेकफ्री में बेधड़क चलाएं ये Solar AC, एक बार के खर्चे में मिलेगा बिजली बिल से हमेशा के लिए छुटकारा

फ्री में बेधड़क चलाएं ये Solar AC, एक बार के खर्चे में मिलेगा बिजली बिल से हमेशा के लिए छुटकारा

Published Date :

Follow Us On :

Solar AC: गर्मियों की शुरूआत हो चुकी है. तापमान देश के अनेकों इलाकों में 40 डिग्री के आस पास पहुंच रहा है. ऐसे में गर्मी से निजाद पाने का एक ही कारगर तरीका है. वह है अच्छी क्वालिटी के एसी. लेकिन एसी का खर्चा इतना होता है कि आपका मंथली बजट बिगड़ सकता है. ऐसे में हम आपके इसी खर्चे पर लगाम लगाने के लिए एक शानदार प्रोडक्ट लेकर आए हैं. जो आपके कई काम एक साथ निपटाने का काम करेगा. तो चलिए आपको बताते इसकी पूरी डिटेल्स.

बिजली बिल से मिलेगा छुटकारा

Solar AC
image credit google

Solar AC खरीदना आपके लिए कई मायने में फायदेमंद विकल्प साबित हो सकता है. सोलर एसी न के बराबर बिजली की खपत करता है, जबकि इसमें हाई वोल्टेज की प्रोब्लम बिल्कुल नहीं आती है. खास बात है कि इस प्रकार के सोलर एसी स्पिलिट और विंडो दोनों तरह के बाजार में उपलब्ध होते हैं. कस्टमर्स इस तरह के एसी ऑनलाइन खरीद सकते हैं. इसको खरीदकर आप बिजली के बिल की तो बचत करेंगे ही साथ में लाइट आने जाने की समस्या से आपको छुटकारा मिल जाएगा.

हर महीने होगी 5,000 रुपये की बचत

नॉर्मल एसी में बहुत ज्यादा बिजली की खपत होती है जबकि इसमें इस तरह का कोई झंझट नहीं देखने मिलता है. रोजाना 14 से 15 घंटे एसी का इस्तेमाल करने पर एक महीने में लगभग 4,800 रुपये के करीब खर्चा आ ही जाता है. क्यूंकि रोजाना एसी को करीब 20 युनिट यानी 1600 रुपये की बिजली की जरुरत होती है वो भी जब एक युनिट का रेट 8 रुपये हो. लेकिन इस सोलर एसी को लगाकर आप इससे छुटकारा पा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Samsung OLED tv: Samsung लॉन्च करेगा धांसू स्मार्ट टीवी, फीचर्स में कोई नहीं टिकेगा सामने, पढें पूरी डिटेल

एक बार खर्चा और लाइफटाइम टेंशन फ्री

हालांकि Solar AC लगवाने में काफी खर्चा आता है. लेकिन एक बार के इनवेस्टमेंट में ये विकल्प एकदम बढिया है. इसको लगवाने के लिए तकरीबन एक लाख रुपये तक का खर्चा आ सकता है. आप इसे लगवाकर 25 साल के टेंशन फ्री हो सकते हैं. साथ ही बताते चलें इसमें बैटरी और पैनल का खर्चा समय समय पर होता रहता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you