टेकNokia 105: दिखने में छोटू साइज का ये फोन...

Nokia 105: दिखने में छोटू साइज का ये फोन फीचर्स के मामले में है एकदम जबरदस्त, पढ़ें पूरी जानकारी

-

होमटेकNokia 105: दिखने में छोटू साइज का ये फोन फीचर्स के मामले में है एकदम जबरदस्त, पढ़ें पूरी जानकारी

Nokia 105: दिखने में छोटू साइज का ये फोन फीचर्स के मामले में है एकदम जबरदस्त, पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

Nokia 105: अगर आप किसी ऐसे फोन की तलाश में हैं जो देखने में छोटा हो लेकिन क्लासिक लगता हो और सेकेंडरी काम उसके जरिए निबटा सकें तो हम आपके लिए एक ऐसा ही फोन लेकर आ गए हैं. इस फोन को नोकिया के द्वारा कुछ महीने पहले ही मार्केट में पेश किया गया था. जी हां, हम नोकिया 105 (2023) की बात कर रहे हैं. इस फोन में आपको 1.8 इंच की QQVGA डिस्प्ले प्रदान की जाती है साथ ही यह फोन IP52 की वॉटर रेजिस्टेंस के साथ आता है. इस लेख में हम आपको इसी फोन के बारे में बताने वाले हैं.

नोकिया 105 2023 के फीचर्स

इस डिवाइस के फीचर्स की बात करें तो इसमें 1.8 इंच की QQVGA डिस्प्ले प्रदान की गई है. यह फोन 30 प्लस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. कंपनी के द्वारा जो दो मॉडल पेश किए गए हैं उनमें वायर्ड और वायरलेस मोड के साथ एफएम रेडियो की सुविधा दी गई है. इसके अलावा 3.5 मिमी के हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट शामिल है साथ ही इसके जरिए आप यूपीआई पेमेंट भी कर सकते हैं. दोनों ही फोन बिना इंटरनेट के ऑनलाइन पेमेंट करने में सक्षम है.

बैटरी

बैटरी की बात करें तो कंपनी ने नोकिया 105 में 1000 एमएएच की बैटरी दी है जो 12 घंटे तक का टॉकटाइम और 22 दिनों तक स्टैंडबाई मोड में काम कर सकती है. वहीं नोकिया 106 4G फोन में कंपनी की तरफ से 1,450 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 12 दिनों तक स्टैंडबाई मोड में काम कर जाती है. साथ ही 8 घंटे का टॉकटाइम भी मिलता है. इसके अलावा फोन के दूसरे फीचर की बात करें तो इसमें कंपनी 32GB तक की स्टोरेज भी प्रदान करती है.

ये भी पढ़ें- स्मार्टफोन की दुनिया होगी खत्म! अब हर तरफ होगा Apple vision pro का जलवा,जानें कैसे काम करती है ये तकनीक

कीमत

सबसे जरूरी चीज कीमत की बात करें तो फोन 1,299 की कीमत पर उपलब्ध कराया गया है वहीं नोकिया 106 की कीमत 2,199 रुपए रखी गई है. नोकिया 105 चारकोल, सियान और रेड कलर में आता है तो दूसरा मॉडल ब्लू और चारकोल कलर में मिल जाता है. इन दोनों ही फोन को कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीदा जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you