टेकGoogle पर भूलकर भी इन 4 चीजों के बारे...

Google पर भूलकर भी इन 4 चीजों के बारे में सर्च ना करें कभी, नहीं पहुंच जाएंगे सीधे जेल,पढ़ें

-

होमटेकGoogle पर भूलकर भी इन 4 चीजों के बारे में सर्च ना करें कभी, नहीं पहुंच जाएंगे सीधे जेल,पढ़ें

Google पर भूलकर भी इन 4 चीजों के बारे में सर्च ना करें कभी, नहीं पहुंच जाएंगे सीधे जेल,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

इंटरनेट की उपलब्धता होने के बाद अगर किसी ऐप का सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है तो उनमें गूगल (Google) का नाम सबसे पहले आता है. गूगल वह सर्च इंजन है जो जानकारियों का अथाह भंडार है. गूगल पर आप जो चाहें वो सर्च कर सकते हैं चाहें वो गलत है या सही है. गूगल ने उसकी कोई सीमा निर्धारित नहीं की है. लेकिन यह यूज़र को अपने विवेक से तय करना होता है कि वह उस पर क्या सर्च करें. कई बार बहुत कुछ ऐसे आपत्तिजनक विषय होते हैं जिनको अगर कोई और सर्च करता है तो उसे जेल भी जाना पड़ जाता है. आइए आपको उन चार विषयों के बारे में बताते हैं जिन्हें आप कभी भी भूलकर भी सर्च ना करें.

Google
Google

आतंकवाद के बारे में

आप गूगल पर आतंकी वारदातों और आतंकवादियों के बारे में खबरें पढ़ते रहते होंगे. लेकिन कभी आपने आतंकी बनने के बारे में अगर गूगल में सर्च किया तो आप एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं इसके बाद एजेंसी आप को गिरफ्तार करके जेल भी भेज सकती है.

बम या बंदूक के बारे में ना करें सर्च

गूगल पर कभी बम या बंदूक कैसे बनाई जाती है इसके बारे में भी भूल कर सर्च ना करें.यह कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है क्योंकि बंदूक आदि जो हथियार होते हैं उन्हें सरकार की मंजूरी के बाद ही बेचा, खरीदा और बनाया जा सकता है.

पीड़ित की तस्वीरें शेयर या सर्च ना करें

बलात्कार पीड़िता की तस्वीर या वीडियो को गूगल पर शेयर करना यह कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक पीड़िता का नाम भी शेयर नहीं करना चाहिए. अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो सकती है.

समाज में हिंसा फैलाने वाली गतिविधियों के बारे में

गूगल पर कभी भी समाज में हिंसा फैलाने वाली बातों के बारे में सर्च नहीं करना चाहिए. अगर कोई यूजर इस बारे में सर्च करता है तो उस पर भी कानूनी कार्रवाई हो सकती है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : ध्यान दें! पुराना iPhone इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, CERT ने जारी की ये चेतावनी,जानें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you