खेलVirat Kohli: विराट कोहली से ज़्यादा कमाते है यह...

Virat Kohli: विराट कोहली से ज़्यादा कमाते है यह 5 खिलाड़ी, वेतन सुन भौचक्के रह जायेंगे

-

होमखेलVirat Kohli: विराट कोहली से ज़्यादा कमाते है यह 5 खिलाड़ी, वेतन सुन भौचक्के रह जायेंगे

Virat Kohli: विराट कोहली से ज़्यादा कमाते है यह 5 खिलाड़ी, वेतन सुन भौचक्के रह जायेंगे

Published Date :

Follow Us On :

Virat Kohli: विराट कोहली अपने तूफानी बल्लेबाज़ी के लिए काफी मशहूर हैं. भारत और वेस्ट इंडीज़ दौरे पर सभी ने विराट को खूब याद किया. वही विराट अपनी घातक बल्लेबाज़ी के साथ साथ अपने महंगे शौक और अपने कमाई को लेकर भी काफी चर्चे में रहते हैं. विराट की कार हो या पांच सितारा होटल यह सभी देख कर उनके फैंस सोचते हैं कि आखिर विराट कितना कमा लेते है. आपको बता दें विराट बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक ए प्लस कैटेगरी के प्लेयर हैं इस सूची में रहने वाले प्लेयर्स को सालाना 7 करोड़ रुपए मिलते हैं. लेकिन विराट सबसे महंगे खिलाड़ी नही हैं, 5 ऐसे भी खिलाड़ी है जो विराट से कई गुना ज्यादा कमाई करते हैं. आइए आपको बताते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो कमाई में विराट कोहली से कहीं ज्यादा आगेंं हैं.

जो रूट

Joe root
Joe root

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान और घातक बल्लेबाज़ जो रूट का नाम इस सूची में सबसे उपर है. इंग्लैंड के यह बल्लेबाज़ ने अपने कमाई से सबको हैरान कर रखा है. जो रूट इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से 9.16 करोड़ रुपए कमाते हैं. यह भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली से 2.61 करोड़ रुपए ज्यादा हैं.

बेन स्टोक्स

Ben Stokes
Ben Stokes

इस सूची में अगला नाम भी इंग्लैंड के घातक ऑल राउंडर बेन स्टोक्स का है. बेन मौजूदा समय में इंग्लैड के टेस्ट कप्तान हैं. और वह भी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक जो रूट जितना 9.16 करोड़ रुपए ही कमाते हैं. यह भी विराट कोहली से कहीं ज्यादा है.

जोफ्रा आर्चर

Jofra Archer
Jofra Archer

इस सूची में तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर हैं. जोफ्रा काफी लंबे समय से अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. वही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक जोफ्रा आर्चर भी साल का 9.16 करोड़ रुपए कमाते हैं.

यह भी पढ़े:- Cricketers Life: इस खिलाड़ी ने दिया अपनी साथी को आठ साल बाद धोखा, मिया के प्यार में हो रहा पागल

जोस बटलर

Jos Buttler
Jos Buttler

अपने खतरनाक बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर जोस बटलर भी विराट से कई गुना ज्यादा कमाते हैं. इंग्लैंड टीम को अपनी कप्तानी में टी 20 वर्ल्ड कप जीतने वाले जोस बटलर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक 9.16 करोड़ रुपए कमाते हैं. जो के विराट से कहीं ज्यादा है.

स्टीव स्मिथ

Steve Smith
Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और तूफानी बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ भी कमाई के मामले में विराट कोहली से काफी आगे हैं. स्टीव सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ज़रिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से 7 करोड़ 56 लाख लेते हैं. जो के विराट कोहली से 56 लाख ज्यादा हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you