टेकMobile phone blast reason: इन गलतियों के कारण बम...

Mobile phone blast reason: इन गलतियों के कारण बम की तरह ब्लास्ट हो सकता है आपका फोन,भूलकर भी न करें ये मिस्टेक

-

होमटेकMobile phone blast reason: इन गलतियों के कारण बम की तरह ब्लास्ट हो सकता है आपका फोन,भूलकर भी न करें ये मिस्टेक

Mobile phone blast reason: इन गलतियों के कारण बम की तरह ब्लास्ट हो सकता है आपका फोन,भूलकर भी न करें ये मिस्टेक

Published Date :

Follow Us On :

Mobile phone blast reason: आजकल स्मार्टफोन सभी के लिए अहम जरूरतों में से एक बन गया है, हमारे ज्यादातर काम इसके जरियो हो होते हैं लेकिन कई बार हम अपने फोन में होने वाली कुछ कमियों को नजरअंदाज कर देते हैं, जिसका आगे चलकर हमें बहुत बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है. कई हम फोन लगातार कई-कई घंटे तक यूज करते हैं और इससे हमारा फोन काफी हीट पकड़ने लगता है जिससे इसके ब्लास्ट होने के चांसेस बढ़ जाते हैं. ऐसे में हम आपको पांच ऐसी मिस्टेक्स बताने वाले हैं जो लगभग हर यूजर करता है जबकि हमें भूलकर भी ऐसा नहीं करना चाहिए.

फोन को हमेशा रखें अपडेट

किसी भी कंपनी का फोन हो उसको समय पर अपडेट करना उतना ही जरूरी होता है जैसे हमें हर भोजन की जरूरत होती है. आपको फोन की सेटिंग में जाकर समय-समय पर देख लेना चाहिए कि आपका फोन कहीं अपडेट करने के लिए संकेत तो नहीं दे रहा है. अपडेट रखने के कई सारे फायदे होते हैं जैसे कि हमारा फोन पहले की तुलना में फास्ट काम करने लगता है और प्रोसेसर पर भी ज्यादा प्रेशर नहीं पड़ता है. लंबे समय तक फोन को अपडेट न करना एक बहुत बड़ी समस्या को दावत देने जैसा है.

न खेलें हैवी गेम

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो मोबाइल में धूआंधार गेमिंग करते हैं और इसकी वजह हीटिंग की प्रोब्लम भी आने लगती है. लंबे समय तक हीटिंग के साथ गेमिंग करना या कोई और हैवी टास्किंग करना रिस्की साबित हो सकता है. अगर आप गेमिंग करने के शौकीन हैं तो आपको उस लिहाज से ही डिवाइस खरीदना चाहिए और जो फोन गेमिंग के हिसाब डिजाइन नहीं किया गया है उस पर तो ये गलती भूलकर भी नहीं करनी चाहिए.

फोन के चार्जर से ही करें चार्ज

अक्सर होता है जब हमें फोन का चार्जर नहीं मिलता है तो किसी भी चार्जर से फोन को चार्ज करने लग जाते हैं जबकि ऐसा करना काफी रिस्की साबित हो सकता है. किसी दूसरे चार्जर से चार्ज करने पर बैटरी पर ज्यादा दवाब पड़ता है और वह हीट होने लगती है. ऐसी स्थिति में उसके ब्लास्ट होने का भी खतरा बढ़ जाता है.

ये भी पढ़ें- Redmi Note 12 Pro 5G: 12GB रैम और धाकड़ स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ ये गदर स्मार्टफोन, देखें फीचर्स और कीमत

ज्यादा समय बैग में रखें

अगर आप फोन को बैग में रखना पसंद करते हैं तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत हैं क्योंकि लंबे समय तक बैग में फोन रखने के कारण उसमें हीट पैदा होने लगती है. जो कई मामलों में बैटरी के ब्लास्ट का रीजन बन जाता है. फोन को हमेशा ऐसी जगह रखना चाहिए जहां गर्मी कम हो.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you