ऑटो25 से अधिक माइलेज और बड़ा बूट स्पेस, यह...

25 से अधिक माइलेज और बड़ा बूट स्पेस, यह हैं सीएनजी की धाकड़ गाड़ियां

-

होमऑटो25 से अधिक माइलेज और बड़ा बूट स्पेस, यह हैं सीएनजी की धाकड़ गाड़ियां

25 से अधिक माइलेज और बड़ा बूट स्पेस, यह हैं सीएनजी की धाकड़ गाड़ियां

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch: पेट्रोल और डीजल के अधिक दाम होने के चलते लोग सीएनजी कारों को पसंद कर रहे हैं। सीएनजी की कारों में अब लग्जरी गाड़ियां भी आती हैं। इन कारों में रोजाना ईंधन पर होने वाला खर्च तो कम होता ही है सर्विस कॉस्ट भी ज्यादा नहीं होती। आइए आपको कुछ किफायती बजट और हाई माइलेज देने वाली सीएनजी गाड़ियों के बारे में बताते हैं। 

Tata Punch

यह कार सीएनजी, ईवी और पेट्रोल तीनों में आती है। कार शुरुआती कीमत छह लाख में ऑफर की जा रही है।  कार का पेट्रोल वर्जन 20.09 kmpl और  CNG का इंजन सड़क पर 26.99 km/kg की मैक्सिमम माइलेज देता है। कार में चार अलग-अलग ट्रिम ऑफर किए जा रहे हैं। यह कंपनी की 5 सीटर कार है, जिसमें फैमिली के लए बड़ा 366 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है।

ये भी पढे़ :60 मिनट में चार्ज, 180 की रेंज, यह है शानदार इलेक्ट्रिक बाइक Tork Kratos R

टर्बो इंजन और दो ट्रांसमिशन

कार में टर्बो पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलता है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मिलते हैं। कार में स्मूथ ड्राइविंग के लिए  187 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इसमें एलईडी लाइट और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। सेफ्टी के लिए कार में एयरबैग और एबीएस का फीचर मिलता है।

Hyundai Exter

कार शुरुआती कीमत 6 लाख में आती है और कार का टॉप वेरिएंट 10.15 लाख में मिलता है। कार में पांच अलग-अलग वेरिएंट ऑफर किए जाते हैं। कार में दो डुअल टोन और पांच मोनोटोन कलर मिलते हैं। यह पांच सीटर माइक्रो एसयूवी कार है। इसमें सीएनजी और पेट्रोल दोनों का ऑफर मिलता है। कार में 391 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है।

कार में सनरूफ और एयरबैग

कार में 1.2-लीटर का इंजन मिलता है। यह कार पेटोल पर 19.2kmpl और सीएनजी पर 27.1 km/kg की माइलेज देती है। कार में 8-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। यह कार सनरूफ के साथ आती है। यह हाई एंड कार है, जिसमें अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर मिलते हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you