ऑटोTVs Creon : मार्केट में धूम मचाने आ रहा...

TVs Creon : मार्केट में धूम मचाने आ रहा टीवीएस का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

-

होमऑटोTVs Creon : मार्केट में धूम मचाने आ रहा टीवीएस का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

TVs Creon : मार्केट में धूम मचाने आ रहा टीवीएस का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

TVs Creon : मशहूर वाहन निर्माता कम्पनी टीवीएस महीने के अंत तक अपनी एक नई गाड़ी पेश करने वाली है. जी हां बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए टीवीएस ने भी इस सेगमेंट में कदम रख दिया है. हालांकि इसके नाम का अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है किन्तु अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाली इस स्कूटर का नाम Entorq होगा. बता दें, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Creon (क्रेओन) कॉन्सेप्ट पर आधारित हो सकता है जिसे पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. जिसका टीजर अब जारी कर दिया गया है.

TVs Creon
TVs Creon

TVs Creon : लुक और डिजाइन

आपको बता दें, दुबई में एक कार्यक्रम के दौरान इसे पेश किया गया था, जिससे इस स्कूटर की कई जानकारी सामने आई है. यह एप्रन, हेडलाइट और इंडिकेटर्स के साथ-साथ स्कूटर के फ्रंट फेसिया के डिजाइन की एक झलक देता है. टीजर में वर्टिकल हेडलाइट यूनिट की एक धुंधली झलक दिखाई गई है जो कुछ हद तक क्रेओन ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट के जैसा लगता है.

TVs Creon : बैटरी पैक

बात करें इसमें मिलने वाले बैटरी पैक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 11.76kW इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया जायेगा जो महज 5.1 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

टीवीएस के इस स्कूटर का होगा नया अवतार

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाली या स्कूटर TVS Ntorq 125 (टीवीएस एनटॉर्क 125) का अपडेटेड मॉडल होगा. जिसका नाम शायद Entorq रखा जा सकता है. वहीं, इसका iQube लाइनअप में टॉप पर रहने की संभावना है. कीमत की बात करें तो अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें : 323km की रेंज के साथ ग्राहकों के दिलों पर बिजली गिराने आ गया Origin Pro Electric Scooter, जानें कीमत

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you