टेकMeta layoff 2023: मेटा ने कर दी दस हजार...

Meta layoff 2023: मेटा ने कर दी दस हजार कर्मचारियों की छुट्टी, लिंक्डइन पर शेयर हो रही हैं इमोशनल पोस्ट, पढ़ें

-

होमटेकMeta layoff 2023: मेटा ने कर दी दस हजार कर्मचारियों की छुट्टी, लिंक्डइन पर शेयर हो रही हैं इमोशनल पोस्ट, पढ़ें

Meta layoff 2023: मेटा ने कर दी दस हजार कर्मचारियों की छुट्टी, लिंक्डइन पर शेयर हो रही हैं इमोशनल पोस्ट, पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Meta layoff 2023: दुनिया भर में मंदी की आशंका की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में दुनिया की सभी छोटी बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों के संगठन को कम कर रही हैं. इसी बीच खबर Meta से सामने आई है. जिसे देख हर कोई हैरान रह गया है. दरअसल, खबर है कि मेटा एक साथ लगभग 10,000 हजार कर्मचारियों की छुट्टी करने वाला है. कंपनी के द्वारा बीते साल ही 11,000 कर्मचारियों को छुट्टी से निकाला गया था एक बार कर्मचारियों के लिए निराश करने वाली खबर सामने आई है.

ये है पूरा मामला

Meta layoff 2023
Meta layoff 2023

बता दें कंपनी ने बीते राउंड में छोटे स्तर के कर्मचारियों की छटनी की थी हालांकि अब इन 10,000 हजार कर्मचारियों में मार्केटिंग, साइट सिक्योरिटी संभालने वाले लोग, प्रोग्राम मैनेजमेंट, एंटरप्राइज मैनेजमेंट, कॉन्टेंट स्ट्रैटर्जी, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन जैसे डिपार्टमेंट से लोगों की नौकरी गई है. इस छंटनी के बाद कंपनी में पहले जितने कर्मचारी ही रह जाएंगे जितने के साल 2021 के मध्य में काम करते थे.

11,000 कर्मचारियों की हुई छंटनी

#image_title

गौरतलब है कि, कोविड स्थिति के दौरान मेटा के द्वारा पड़े लेवल पर हायरिंग की गई थी यहां तक की अनेकों लोगों ने उस समय गौरव पल को लिंक्डइन पर भी शेयर किया था लेकिन फिलहाल लिंक्डइन पर सिर्फ और सिर्फ इमोशनल करने वाली स्टोरी ही शेयर की जा रही हैं. कुछ समय पहले कंपनी के द्वारा दूसरे राउंड की छंटनी की जानकारी दी गई थी और उसी समय अप्रैल माह में लगभग 4000 कर्मचारियों को बाहर किया गया था.

ये भी पढ़ें- Kent cool brise stylish fan: लॉन्च हुआ जबरदस्त कूलिंग वाला स्मार्ट फैन, बिजली खर्च न के बराबर, पढ़ें डिटेल

अगर इस छंटनी के पीछे की कहानी जानें तो कंपनी के द्वारा कहा कि कार्य क्षमता में वृद्धि करने के लिए यह फैसला लिया गया है. ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी फिलहाल अगले कुछ माह के लिए रोडमैप तैयार करने में लगी हुई है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you