टेकMed- PALM 2: गूगल ये चैटबॉट करेगा पर्सनल डॉक्टर...

Med- PALM 2: गूगल ये चैटबॉट करेगा पर्सनल डॉक्टर का काम, सेहत से जुड़े हर सवाल का मिलेगा जवाब

-

होमटेकMed- PALM 2: गूगल ये चैटबॉट करेगा पर्सनल डॉक्टर का काम, सेहत से जुड़े हर सवाल का मिलेगा जवाब

Med- PALM 2: गूगल ये चैटबॉट करेगा पर्सनल डॉक्टर का काम, सेहत से जुड़े हर सवाल का मिलेगा जवाब

Published Date :

Follow Us On :

Med- PALM 2: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) हर क्षेत्र में काम कर रहा है आज के समय में बहुत सारे ऐसे सेक्टर हैं जो इसी टेक्नोलॉजी के दम पर काम कर रहे हैं. बीते कुछ महीनों में कई तरह के चैटबॉट मार्केट में लॉन्च किए हैं. हाल ही खबर आई है कि गूगल एक ऐसे चैट बॉट पर काम कर रही है, जो आपके लिए पर्सनल डॉक्टर के तौर पर काम करेगा. वर्ज की एक खबर के मुताबिक इस बॉट का नाम Med- PALM 2 है. जो आपको सेहत के बारे में सजक करेगा और सटीक चीजों के बारे में अपडेट करेगा. चलिए इसके बारे में आपको बता देते हैं.

ऐसे लोगों के लिए फायदेमंद होगा ये एआई टूल

इस टूल को खासतौर से ऐसे लोगों के लिए गूगल तैयार कर रही है जिनके पास चिकित्सिकों की पहुंच नहीं है. आज भी देश के कुछ लोग और इलाके ऐसे हैं. जहां डॉक्टरों की पहुंच नहीं है. ऐसे में लोगों को बहुत दिक्कत होती है. हालांकि जब ये टूल मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा तो कई मायने में मददगार साबित होगा. इस चैटबोट स्वास्थ संबधी किसी भी चीज का सवाल पूछा जा सकेगा. यह चैट जीपीटी से भी फास्ट होगा. सेकंडों में ही इससे किसी भी चीज का इलाज पूछा जा सकेगा. बता दें फिलहाल इसका परिक्षण चल रहा है.

ये भी पढ़ें- Snapdragon 4 gen 2 chipset: स्मार्टफोन से कर सकेंगे कोई भी काम, आ गया शक्तिशाली प्रोसेसर, जानें खास बातें

डेटा होगा इन्क्रिप्टेड

इतना ही यहां जो भी आपका डेटा सेव होगा वह पूरी तरह से इन्क्रिप्टेड होगा. इस डेटा को आप अपने हिसाब से खुद ही एडजस्ट कर पाएंगे. खास बात है यहां से जो जवाब मिलेंगे वह सटीकता के पैरामीटर्स पर खरे उतरेंगे. देखने वाली बात होगी गूगल का ये चैटबॉट कब तक मार्केट में आता है.

प्राइवेसी पॉलिसी में किया गया बदलाव

बता दें कुछ दिन पहले गूगल के द्वारा अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव भी किया गया है. अब बेहतर रिजल्ट्स को बेहतर करने के लिए इस पॉलिसी की मदद ली जा सकेगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you