बिजनेसBusiness Idea: 10 हजार की लागत से शुरू करें...

Business Idea: 10 हजार की लागत से शुरू करें ये 3 बिजनेस, महीने की होगी छप्पर फाड़ कमाई

-

होमबिजनेसBusiness Idea: 10 हजार की लागत से शुरू करें ये 3 बिजनेस, महीने की होगी छप्पर फाड़ कमाई

Business Idea: 10 हजार की लागत से शुरू करें ये 3 बिजनेस, महीने की होगी छप्पर फाड़ कमाई

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: हर कोई चाहता है कि उसके पास मोटी कमाई हो. लेकिन लोग 8 से 8 और 9 से 6 के जॉब से परेशान हो चुके हैं. क्योंकि महीने के अंत में उनके पास इतना पैसा नहीं बचता है कि वह अपने परिवार और अपने ऊपर खर्च कर सके. ऐसे में उन लोगों के पास एक ही ऑप्शन बचता है कि वह अपना खुद का छोटा ही सही बिजनेस शुरू करें.

अगर आप भी छोटी इंवेस्टमेंट के साथ अपना बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही बिजनेस ऑप्शन लेकर आए हैं. जो आपको महीने का आराम से 30 से 40000 रुपए कमाने का ऑफर देते हैं.

ये भी पढ़ें: नहीं जमा कर पा रहे हैं Home Loan की किस्त, तो अपनाएं ये टिप्स, जल्द मिल जाएगा छुटकारा

मोबाइल शॉप

अगर आप गांव आकर सभी में रहते हैं और आपकी आसपास कोई मोबाइल शॉप की दुकान नहीं है तो आप इसे कमेंट में के साथ शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आप किसी बड़े मार्केट से ठोक में टैंपर्ड, मोबाइल कवर, मोबाइल चार्जर जैसी छोटे इलेक्ट्रिक गैजेट्स के साथ आप चाहे तो ऑनलाइन ही झिरोक्स कॉपी और पैसे के लिए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की भी सुविधा उसी दुकान से शुरु कर सकते हैं.

टिफिन सर्विस

टिफिन सर्विस शुरू करने के लिए आपको अधिक इंवेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं होगी. लेकिन आप इस बिजनेस की शुरआत उस जगह पर करें जहां पर जॉब वाले लोग या फिर ऐसे स्टूडेंट रहते हैं. जिन्हें खाने की जरुरत होती है और उनके पास कोई और साधन नहीं होता है. ऐसे में आप उन्हें सुबह और शाम खाना पहुंचाकर टिफिन की अनुसार मोटी कमाई कर सकते हैं.

डेकोरेशन शॉप

आज लोगों का बर्थडे हो घर में कोई कार्यक्रम हो या फिर कोई शादी इंगेजमेंट रिसेप्शन होता है. तो लोग डेकोरेट करने के लिए डेकोरेशन शॉप पर ही जाते हैं. जहां से उन्हें डेकोरेट करने के लिए बुक करते हैं ऐसे में अगर आप अपने गांव या मोहल्ले में इस बिजनेस को शुरू करते हैं. तो हर रोज आज किसी न किसी का बर्थडे इंगेजमेंट शादी का कार्यक्रम शुरू रहता है और यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होगा जहां से आप आसानी से महीने का 70 से 80 हजार रुपए कमा सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

50% डिस्काउंट में मिल रहे ये Induction Cooktop,यहां से झटपट कर लें ऑर्डर

Induction Cooktop Discount: किचन में खाना बनाने के लिए...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you