बिजनेसनहीं जमा कर पा रहे हैं Home Loan की...

नहीं जमा कर पा रहे हैं Home Loan की किस्त, तो अपनाएं ये टिप्स, जल्द मिल जाएगा छुटकारा

-

होमबिजनेसनहीं जमा कर पा रहे हैं Home Loan की किस्त, तो अपनाएं ये टिप्स, जल्द मिल जाएगा छुटकारा

नहीं जमा कर पा रहे हैं Home Loan की किस्त, तो अपनाएं ये टिप्स, जल्द मिल जाएगा छुटकारा

Published Date :

Follow Us On :

Home Loan Repayment Tips: बैंक द्वारा लोगों को अलग-अलग तरह की लोन स्कीम की सुविधा दी जाती है. लोग भी अपनी जरूरत के अनुसार बैंकों से कम परसेंटेज ब्याज के दर से लोन उठाकर अपना काम पूरा करते हैं. लेकिन समस्या तब खड़ी होती है जब लोग किसी कारण बस लोन ली हुई रकम नहीं चुका पाते हैं.

Home Loan

जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है. अगर आप भी किसी बैंक से लोन ले चुके हैं और उसकी किस्त नहीं चुका पा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं. जिसकी मदद से आप कुछ ही महीनों में इससे छुटकारा पा सकते हैं.

मंथली EMI किस्त बढ़वाएं

बैंक से लोन लेते समय उसे चुकाने के लिए सही समय अवधि यानी कितने साल के अंदर चुकाना है उसे चुनना होता है. अगर आप लोन की रकम मोटी ले चुके हैं और चुकाने के लिए कम समय सिलेक्ट किया है तो आप उसे अपने बैंक के मैनेजर से जाकर संपर्क कर इस समस्या को बात कर चुकाने की डेट को बढ़ा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: हैकिंग से बचने के लिए तुरंत ऑन करें फोन में Lockdown Mode, जानें क्या है प्रोसेस

एडवांस में जमा करें EMI

अगर आपका बजट बना रहा है तो आप किस्त की रकम को एडवांस में जमा कर सकते हैं आपको अगर लग रहा है कि, आप आगे चलकर किसी समस्या में फंसने वाले हैं तो आप पहले से ही एडवांस किस जमा कर सकते हैं. क्योंकि अगर आप एडवांस में किस जमा कर देते हैं तो आप लेट चार्ज लगने वाले चार्ज से बच सकते हैं.

रकम सेटलमेंट करवाएं

अगर आप किसी ऐसी स्थिति में फंस चुके हैं कि, आप लोन की किस्त नहीं चुका पा रहे हैं तो अपने बैंक में जाकर बैंक प्रबंधक से संपर्क कर उसे अपनी समस्या पता कर लोन की रकम को सेटलमेंट करवा सकते हैं. इससे आपको लोन की रकम चुकाने के लिए अधिक समय मिल जाएगा और आप आसानी से बिना एक्स्ट्रा चार्ज के उसे जमा कर सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Instagram पर ऐसे करें वीडियो वायरल, रातों रात आयेंगे भर भर के लाइक और व्यूज

आज हर कोई इंस्टाग्राम (Instagram) पर रील्स बनाने का...

Asia Cup: खुल गई भारतीय बल्लेबाज़ों की पोल, विश्व कप से पहले हो गए सब ढेर

Asia Cup: भारतीय टीम कल बांग्लादेश के खिलाफ एशिया...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you