टेकSnapdragon 4 gen 2 chipset: स्मार्टफोन से कर सकेंगे...

Snapdragon 4 gen 2 chipset: स्मार्टफोन से कर सकेंगे कोई भी काम, आ गया शक्तिशाली प्रोसेसर, जानें खास बातें

-

होमटेकSnapdragon 4 gen 2 chipset: स्मार्टफोन से कर सकेंगे कोई भी काम, आ गया शक्तिशाली प्रोसेसर, जानें खास बातें

Snapdragon 4 gen 2 chipset: स्मार्टफोन से कर सकेंगे कोई भी काम, आ गया शक्तिशाली प्रोसेसर, जानें खास बातें

Published Date :

Follow Us On :

Snapdragon 4 gen 2 chipset चिपसेट को शक्तिशाली अंदाज में क्वालकॉम टैक्‍नोलॉजीस Inc ने हाल ही में लॉन्च किया है. यह प्रोसेसर बजट फोन्स के लिए बढ़िया माना जा रहा है. परफॉरमेंस के अनुभव को बेहतर करने के लिए कंपनी ने इस प्रोसेसर को मार्केट में उतारा है. कहा गया ये प्रोसेसर फिलहाल मोबाइल फोन्स में इस्तेमाल करने के लिए मौजूद नहीं है लेकिन दावा किया गया ये चिपसेट सीपीयू स्पीड और शार्प फोटोग्राफी की गति को तेज कर देगा. इसे 5जी कनेक्टिविटी के साथ लाया जाएगा. यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देने के लिए ये चिपसेट कैसा हो सकता है चलिए आर्टिकल में जान लेते हैं.

परफॉरमेंस में कैसा है चिपसेट

इस प्रोसेसर को 4nm तकनीक बेस पर तैयार किया गया है. जो प्रोसेसर जितने कम नेनोमीटर के साथ आता है वह उतना ही शक्तिशाली होता है. इस प्रोसेसर को बैटरी लाइफ को बेहतर करने के लिए बढ़िया विकल्प माना जा सकता है. क्वालकॉम का यह प्रोसेसर ® Kryo™ CPU हर दिन अधिक रफ्तार से काम की सुविधा दिलाने वाले के लिए 2.2 GHz तक पीक स्‍पीड और 10% बेहतर CPU परफॉरमेंस[1] पर काम करता है. जो तकनी से लैस ये चिपसेट है उसकी वजह से ये सिर्फ 15 मिनट में ही बैटरी को जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्जिंग सुनिश्चित करता है. स्क्रॉलिंग के लिए ये 120 120fps FHD+ डिस्प्‍ले समर्थन के साथ आता है.

Snapdragon 4 gen 2 chipset फीचर

Snapdragon 4 gen 2 chip
Snapdragon 4 gen 2 chip

इस शक्तिशाली प्रोसेसर में कम रोशनी से ज्यादा क्रिस्प, इमेज क्वालिटी की डिटेल्स प्रदान करने के लिए एआई आधारित लो लाइट को शामिल किया गया है. यह प्रोसेसर कहीं भीड़ भाड़ वाली जगह पर आवाज स्पष्ट करने के लिए सुनिश्चिक करता है. साथ ही ये X61 5G मॉडम-RF सिस्‍टम से सजा हुआ स्‍नैपड्रैगन 4 Gen 2 दुनियाभर में अधिक नेटवर्कों, फ्रीक्‍वेंसी और बैंडविड्थ के लिए बेहद तेज स्‍पीड और सपोर्ट भी मिल जाता है.

ये भी पढ़ें- लॉन्च हुई शानदार फीचर्स से लैस Fireboltt destiny स्मार्टवॉच,कीमत जान खरीदने का बन जाएगा मूड,पढ़ें डिटेल

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी के तौर पर भी ये चिपसेट किसी मायने में फीका नहीं पड़ने वाला है. बताया गया विवो और रेडमी जैसे चर्चित ब्रांड इस प्रोसेसर को अपनाने पर विचार कर रहे हैं. इस चिपसेट को 2023 की दूसरी छमाही में पेश किया जा सकता है. यानी आगामी कुछ महीनों में ही इस प्रोसेसर से संचालित स्मार्टफोन्स हमें मार्केट में देखने को मिल जाएंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you