ऑटोMaruti Eeco : मारुति की यह कार सालों से...

Maruti Eeco : मारुति की यह कार सालों से ग्राहकों के बीच मचा रही है धमाल, तगड़े इंजन और फीचर्स देख आप भी हो जायेंगे दीवाने

Maruti Eeco : क्या आप भी कम कीमत में बढ़िया कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है.

-

होमऑटोMaruti Eeco : मारुति की यह कार सालों से ग्राहकों के बीच मचा रही है धमाल, तगड़े इंजन और फीचर्स देख आप भी हो जायेंगे दीवाने

Maruti Eeco : मारुति की यह कार सालों से ग्राहकों के बीच मचा रही है धमाल, तगड़े इंजन और फीचर्स देख आप भी हो जायेंगे दीवाने

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Eeco : क्या आप भी कम कीमत में बढ़िया कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसे 7 सीटर कार के बारे में बताएंगे जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. जी हां दरअसल मारुति सुजुकी इंडिया ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एमपीवी कार Maruti Eeco को नए अवतार में पेश किया है.

Maruti Eeco
Maruti Eeco

जिसमें एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स ऑफर किया गया है, इतना ही नहीं इस कार में धाकड़ इंजन भी ऑफर किया गया है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदते हैं तो यह आपको केवल 5.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Hero Passion Plus : होंडा का बैंड बजाने जल्द आ रही है हीरो की ये शानदार बाइक, शानदार फीचर्स के साथ मिलेगा तगड़ा इंजन

Maruti Eeco : इंजन

इस कार में मिलने वाले इंजन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

Maruti Eeco : फीचर्स

मारुति सुजुकी इको में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देते हैं. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. वही, केबिन में एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन को शामिल किया गया है.

इसके अलावा इस कार में सेफ्टी को बेहतर बनाते हुए इसमें 11 सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है. जिसमें इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर आदि शामिल है.

माइलेज

बात करें इसमें मौजूद इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसका पेट्रोल इंजन 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है. वहीं सीएनजी वर्जन 26.78 किलोमीटर की दूरी तय करती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you