बिजनेसPM Kisan 13th Installment: प्रधानमंत्री ने किसानों को होली...

PM Kisan 13th Installment: प्रधानमंत्री ने किसानों को होली पर दी बड़ी खुशखबरी,जारी की 13 वीं किस्त,ऐसे करें चेक

-

होमबिजनेसPM Kisan 13th Installment: प्रधानमंत्री ने किसानों को होली पर दी बड़ी खुशखबरी,जारी की 13 वीं किस्त,ऐसे करें चेक

PM Kisan 13th Installment: प्रधानमंत्री ने किसानों को होली पर दी बड़ी खुशखबरी,जारी की 13 वीं किस्त,ऐसे करें चेक

Published Date :

Follow Us On :

PM Kisan 13th Installment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली के त्योहार से पहले बड़ी खुशखबरी देते हुए कर्नाटक के बेलगावी से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की तीसरी किस्त को जारी कर दिया है इस किस्त के जारी होते ही किसानों के खाते में ₹2000 ट्रांसफर हो गए हैं. बता दें किसानों की आर्थिक सहायता करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 साल पहले इस योजना को शुरू किया था.

इतने करोड़ किसानों के खाते में पहुंचा पैसा

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कि तेरहवीं किस्त के तहत कृषि एवं कल्याण मंत्रालय ने बताया कि इस योजना के तहत 8 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 16800 करोड़ से ज्यादा रुपए डाल दिए गए हैं. इस मौके पर धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि होली के त्यौहार से पहले हमने किसानों को यह तोहफा दिया है.

PM Kisan 13th Installment
Image credit(File)

इन किसानों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री किसान सम्मान का लाभ उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनके नाम आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.. बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लिए सरकार ने वेरिफिकेशन प्रोग्राम भी चलाया था जिसमें अपात्र लोगों को सूची से हटा दिया गया था. अगर किसी किसान ने केवाईसी भी नहीं कराई है तो उसे भी इस योजना का लाभ अबकी बार नहीं मिला है.

अगर आपके खाते में नहीं आए पैसे तो यहां करें शिकायत

अगर आपके खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की अबकी बार की राशि नहीं आई है तो आप इसके लिए सबसे पहले चेक करें कि आप किसान सम्मान निधि योजना के पात्र अब हैं या नहीं. अगर आपका नाम इस योजना से नहीं कटा है तो कोई दिक्कत नहीं है इस योजना का हेल्पलाइन नंबर 155261 या 011 – 243 0606 पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं. आप चाहें तो पीएम किसान की वेबसाइट पर जाकर भी अपनी बात रख सकते हैं.उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरे किसान भाइयों के साथ शेयर जरूर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Business Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you