बिजनेसBusiness Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा...

Business Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

-

होमबिजनेसBusiness Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

Business Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: आज के समय में अधिकतर लोग यही चाहते हैं कि वो नौकरी ना करते हुए अपना रोजगार करें और खुद लोगों को नौकरी दें. लेकिन कई बार लोगों के पास बिज़नेस आईडिया (Business Idea) नहीं होता और अगर बिजनेस आइडिया होता है तो पैसा नहीं होता. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको मालामाल कर देगा. तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

आज के समय में लोग नाश्ते के रूप में दलिया को खूब पसंद कर रहे हैं दलिया पोषक तत्वों से भरा हुआ होता है और अगर इसका बिजनेस शुरू करते हैं तो यह बिजनेस आपके लिए काफी फायदे का साबित हो सकता है. खादी ग्रामोद्योग आयोग के अनुसार इस बिजनेस को लगभग 2 लाख 50 हजार रूपये में शुरू किया जा सकता है. बिजनेस शुरू करने के लिए आपको बैंक से आसानी से लोन भी मिल जाएगा.

Business Idea
Image credit(File)

कितनी आएगी लागत

दलिया मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करने के लिए आपको 500 वर्ग फुट बिल्डिंग शेड बनाने पर लगभग 1 लाख रुपये आएगा. वहीं, इक्विपमेंट पर 1 लाख रुपये खर्च होंगे. साथ ही, 40,000 रुपये वर्किंग कैपिटल की जरूरत होगी. इस तहर कुल प्रोजेक्ट कॉस्ट 2,40,000 लाख रुपये हो गई. इस तरह इतने खर्च में आपको यूनिट तैयार हो जायेगी.

PM Mudra Yojana से मिलेगा लोन

यूनिट को लगाने के लिए लगभग जो लगभग ढाई लाख रुपए का खर्चा आएगा. अगर वह पैसा आपके पास नहीं है तो आप पीएम मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) के जरिए लोन ले सकते हैं. नजदीकी बैंक में जाकर अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट को वहां देकर अप्रूव होने के बाद आप ये लोन ले सकते हैं. उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Business Ideas: हाउस वाइफ कैसे घर में रहकर लाखों रुपए की कर सकती हैं कमाई,जानें धांसू आइडिया

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you