Site icon Bloggistan

Business Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

LIC Dhan Vriddhi

Rupee (File Photo)

Business Idea: आज के समय में अधिकतर लोग यही चाहते हैं कि वो नौकरी ना करते हुए अपना रोजगार करें और खुद लोगों को नौकरी दें. लेकिन कई बार लोगों के पास बिज़नेस आईडिया (Business Idea) नहीं होता और अगर बिजनेस आइडिया होता है तो पैसा नहीं होता. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको मालामाल कर देगा. तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

आज के समय में लोग नाश्ते के रूप में दलिया को खूब पसंद कर रहे हैं दलिया पोषक तत्वों से भरा हुआ होता है और अगर इसका बिजनेस शुरू करते हैं तो यह बिजनेस आपके लिए काफी फायदे का साबित हो सकता है. खादी ग्रामोद्योग आयोग के अनुसार इस बिजनेस को लगभग 2 लाख 50 हजार रूपये में शुरू किया जा सकता है. बिजनेस शुरू करने के लिए आपको बैंक से आसानी से लोन भी मिल जाएगा.

Image credit(File)

कितनी आएगी लागत

दलिया मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू करने के लिए आपको 500 वर्ग फुट बिल्डिंग शेड बनाने पर लगभग 1 लाख रुपये आएगा. वहीं, इक्विपमेंट पर 1 लाख रुपये खर्च होंगे. साथ ही, 40,000 रुपये वर्किंग कैपिटल की जरूरत होगी. इस तहर कुल प्रोजेक्ट कॉस्ट 2,40,000 लाख रुपये हो गई. इस तरह इतने खर्च में आपको यूनिट तैयार हो जायेगी.

PM Mudra Yojana से मिलेगा लोन

यूनिट को लगाने के लिए लगभग जो लगभग ढाई लाख रुपए का खर्चा आएगा. अगर वह पैसा आपके पास नहीं है तो आप पीएम मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) के जरिए लोन ले सकते हैं. नजदीकी बैंक में जाकर अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट को वहां देकर अप्रूव होने के बाद आप ये लोन ले सकते हैं. उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Business Ideas: हाउस वाइफ कैसे घर में रहकर लाखों रुपए की कर सकती हैं कमाई,जानें धांसू आइडिया

Exit mobile version