टेकसिर्फ ₹50 में घर बैठें बनाएं PVC Aadhar Card,...

सिर्फ ₹50 में घर बैठें बनाएं PVC Aadhar Card, यहां से करें अप्लाई

PVC Aadhar Card: आज के समय में आधार कार्ड (Aadhar Card) लोगों के लिए सबसे बड़ा पहचान पत्र बन चुका है. बैंक में खाता खुलवाने से लेकर स्कूल में एडमिशन तक का प्रोसेस बीना इसके नहीं होता हैं. इसीलिए अगर कभी आपका आधार कहीं खो जाता है तो आप उससे पहले ही अपने पास PVC Aadhar Card जरुर बनवाकर रखें.

-

होमटेकसिर्फ ₹50 में घर बैठें बनाएं PVC Aadhar Card, यहां से करें अप्लाई

सिर्फ ₹50 में घर बैठें बनाएं PVC Aadhar Card, यहां से करें अप्लाई

Published Date :

Follow Us On :

PVC Aadhar Card: आज के समय में आधार कार्ड (Aadhar Card) लोगों के लिए सबसे बड़ा पहचान पत्र बन चुका है. बैंक में खाता खुलवाने से लेकर स्कूल में एडमिशन तक का प्रोसेस बिना आधार कार्ड के संभव नहीं होता है. यहां तक की सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का लाभ भी आप आधार कार्ड (Aadhar Card) के माध्यम से ले सकते हैं.

PVC Aadhar Card
PVC Aadhar Card

अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आपका काम भी रुक जाता है. अब ऐसे में इतना महत्वपूर्ण दस्तावेज होने के कारण अगर यह कहीं खो जाता है या बारिश की पानी में भी कर खराब हो जाता है तो आपको काफी परेशानियों का समाना करना पड़ता है.

लेकिन अगर मैं कहूं कि आप दोबारा से चंद मिनट में एक नया आधार कार्ड मंगवा सकते हैं तो कैसा रहेगा. हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा हम जिस आधार कार्ड (Aadhar Card) की बात कर रहे हैं. उसका नाम पोलिविनाइन क्लोराइड (PVC) है. आधार कार्ड बिल्कुल एटीएम कार्ड की तरह होता है इसे आप अपने वॉलेट में रखकर कहीं भी कभी भी लेकर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 45% डिस्काउंट पर मिल रहा क्लासिक लुक वाला Mi का ये Power Bank, एक बार में 2 फोन होंगे चार्ज

इतने रुपए में बन जाएगा ये कार्ड

इस कार्ड के लिए आपको अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होती है. मात्र 50 रुपए खर्च करने के बाद यह स्पीड पोस्ट के माध्यम से आपके दिए गए एड्रेस पर पहुंच जाता है.

यहां से करें अप्लाई

• इसके लिए सबसे पहले आपको UIDAI की आधिकारिक वेबसाइट https://uidai.gov.in पर जाना होगा.

• अब आपके यहां पर My Aadhaar Section में Order PVC Card को सेलेक्ट करना होगा.

• अब इसके बाद आपको Order PVC Card के ऑप्शन पर क्लिक करते हुए 12 अंकों का आधार संख्या दर्ज कर देना होगा.

• अब आपको सिक्योरिटी कोड या कैप्चर कोड डालकर नेक्स्ट ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा. जिसके बाद आपके मोबाइल फोन पर एक OTP भेजी जाएगी. जिसे सबमिट करने के बाद आप अपने आधार से जुड़े डिटेल्स को देख सकेंगे.

• इसके बाद आपको आधार रजिस्टर के ऑप्शन पर क्लिक कर ₹50 शुल्क के तौर पर जमा कर ऑर्डर कर देना होगा. जिसके 15 दिन बाद आपके द्वारा दिए गए एड्रेस पर चमचमाता हुआ आधार कार्ड पहुंच जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you