खेलWorld Cup 2023 AUS vs SL: वनडे इतिहास में...

World Cup 2023 AUS vs SL: वनडे इतिहास में 102 बार हुई है ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की भिड़त, देखें हेड टू हेड आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच आज मुकाबला होना है. इससे पहले वनडे इतिहास में दोनो ही टीमें 102 बार आपस में भिड़ चुकी है. जिसमे ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी भारी है.

-

होमखेलWorld Cup 2023 AUS vs SL: वनडे इतिहास में 102 बार हुई है ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की भिड़त, देखें हेड टू हेड आंकड़े

World Cup 2023 AUS vs SL: वनडे इतिहास में 102 बार हुई है ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की भिड़त, देखें हेड टू हेड आंकड़े

Published Date :

Follow Us On :

World Cup 2023 AUS vs SL: भारत की मेज़बानी में आज श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की भिड़त होने वाली है. ये मुकाबला दोनो ही टीमों के लिए बेहद खास है. दोनो ही टीमें इस मुकाबले को जीत विश्वकप 2023 में अपनी पहली जीत दर्ज कराना चाहेंगी. ऑस्ट्रेलिया जहां इस विश्वकप अंतिम पायदान पर खड़ी है तो वही श्रीलंका का भी परफॉमेंस कुछ खास नही है. श्रीलंका भी दो मुकाबले हारने के बाद 8वें स्थान पर खड़ी है. वहीं आपको बताते है वनडे इतिहास में दोनो टीमें कितनी बार भिड़ी हैं और किसका पलड़ा इस मुकाबले में भारी है.

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा रहा है भारी

श्रीलंका का आज मुकाबला 5 बार को विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाला है. लेकिन यह पहली बार नही है जब दोनो टीमें वनडे में आपस में भिड़ रही हैं. दोनो ही टीमें कूल 102 बार आपस में भिड़ चुकी है. जिसमे ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी भारी रहा है. खेले गाए कुल 102 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया के खाते में 63 मुकाबले रहे हैं. वहीं श्रीलंका महज़ 35 मुकाबला ही जीत पाई है. दोनो टीमों के बीच कई बार काटें की टक्कर देखने को मिली है. जिसके कारण 4 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत – पाक मुकाबले से पहले किस बात पर भड़के रोहित शर्मा, कहा मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं….

दोनो के लिए मुकाबला बेहद अहम

दोनो टीमों कोनिस विश्वकप में बने रहने के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद अहम है. वहीं श्रीलंका को इस बड़े मुकाबले से पहले झटका भी लगा है. दरअसल श्रीलंका के कप्तान शनाका विश्वकप से चोट के कारण बाहर हो गए हैं. जिनकी जगह मेंडिस को कप्तान बनाया गया है. अब देखने वाली बात होगी के कौन सी टीम इस मुकाबले को जीत विश्वकप में अपनी पहली जीत दर्ज करेगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you