टेकलॉन्च हुआ Lenovo yoga book 9i लैपटॉप, दिया गया...

लॉन्च हुआ Lenovo yoga book 9i लैपटॉप, दिया गया है दमदार प्रोसेसर, पढ़ें स्पेसिफिकेशन

-

होमटेकलॉन्च हुआ Lenovo yoga book 9i लैपटॉप, दिया गया है दमदार प्रोसेसर, पढ़ें स्पेसिफिकेशन

लॉन्च हुआ Lenovo yoga book 9i लैपटॉप, दिया गया है दमदार प्रोसेसर, पढ़ें स्पेसिफिकेशन

Published Date :

Follow Us On :

Lenovo yoga book 9i 25 जुलाई को भारत में लॉन्च हो गया है. कंपनी का ये नवीनतम डुअल-स्क्रीन लैपटॉप 13वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है. इसमें 2.8K रिज़ॉल्यूशन के साथ 13.3-इंच OLED टच डिस्प्ले प्रदान की गई है. लेनोवो योगा बुक 9आई इंटेल के ईवो प्लेटफॉर्म पर चलता है और इसमें डॉल्बी एटमॉस तकनीक के साथ क्वाड स्पीकर शामिल किए गए हैं. यह वाई-फाई 6ई और थंडरबोल्ट 4 सहित नवीनतम कनेक्टिविटी विकल्पों को स्पोर्ट करता है और फोलियो स्टैंड और एक अलग करने योग्य ब्लूटूथ कीबोर्ड जैसे विभिन्न सहायक उपकरणों के साथ आता है. योगा बुक 9i चार-सेल 80Whr बैटरी द्वारा समर्थित है. इस लेख में हम इसी के स्पेक्स और फीचर्स के बारे में बात कर रहे हैं.

Lenovo yoga book 9i की कीमत और उपलब्धता

भारत में लेनोवो योगा बुक 9आई की कीमत 2,24,999 रुपये से शुरू होती है. ये टाइडल टील शेड में पेश किया जाता है. फिलहाल इसे कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है. इस पर कुछ ऑफर्स भी ग्राहकों के लिए दिए जा रहे हैं. चुनिंदा क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर 10,000 रुपये का कैशबैक मिल सकता है. इसके अलावा खरीदार 1000 रुपये तक के प्रोडक्ट बोनस का लाभ उठा सकते हैं. सात ही पुराने लैपटॉप की भी कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं. बता दें, कुछ समय पहले इसे वैश्विक स्तर पर CES 2023 के दौरान $2,099.99 (लगभग 1,75,000 रुपये) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया था.

Lenovo yoga book 9i स्पेसिफिकेशन

इसमें एक डुअल-स्क्रीन लैपटॉप है जिसमें सेंट्रल हिंज के साथ दो OLED डिस्प्ले लगाए गए हैं. यह फोल्डेबल स्क्रीन उपयोगकर्ताओं को पांच-उंगली की स्पीड से एक साथ कई काम करने की अनुमति देती है. लैपटॉप विंडोज 11 पर चलता है और इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट, HDR सर्टिफिकेशन और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ दो 13.3-इंच 2.8K OLED प्योरसाइट डिस्प्ले हैं. डिस्प्ले को DCI-P3 कलर ब्राइटनेस ​​और 16:10 आस्पेक्ट रेशियो 100 प्रतिशत कवरेज देने के लिए सुनिश्चित किया गया है. एक फोलियो स्टैंड के साथ आते हैं जो उपयोगकर्ताओं को लैपटॉप और टैबलेट मोड के बीच स्विच करने की सहुलियत प्रदान करता है.

रैम और स्टोरेज

लेनोवो योगा बुक 9आई 13वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर के साथ इंटेल ईवो प्लेटफॉर्म पर चलता है, जो एकीकृत इंटेल Iris XE Graphics के साथ जुड़ा हुआ है. इसमें 16GB तक LPDDR5x रैम है और आपको 1TB तक PCIe SSD स्टोरेज मिलती है. लैपटॉप में उन्नत ऑडियो के लिए एटमॉस के साथ दो 2W स्पीकर और दो 1W बोवर्स और विल्किंस स्पीकर की सुविधा दी गई है.

ये भी पढ़ें- Realme GT 5 Pro के बारे में लॉन्च से पहले ही लीक हो गई ये डिटेल, मार्केट में आते ही मचाएगा तहलका

बैटरी और अन्य खूबियां

इसके अलावा लैपटॉप में प्राइवेसी शटर के साथ फुल-एचडी आईआर आरजीबी वेबकैम दिया गया है. लेनोवो ने योगा बुक 9आई के साथ एक अलग करने योग्य ब्लूटूथ कीबोर्ड और एक स्टाइलस सहित सहायक उपकरण बंडल किए हैं. लैपटॉप में थंडरबोल्ट 4 के साथ तीन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट हैं और ब्लूटूथ 5.2 और वाई-फाई 6ई कनेक्टिविटी तक की पेशकश की गई है. लेनोवो के योगा बुक 9i में चार-सेल 80Whr बैटरी सुनियोजित की गई है. जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्जिंग में डुअल-स्क्रीन उपयोग के साथ 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करने में सक्षम है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you