टेकLava Yuva 2: घरेलू कंपनी ने किफायती बजट में...

Lava Yuva 2: घरेलू कंपनी ने किफायती बजट में लॉन्च किया धाकड़ स्मार्टफोन, बड़ी बैटरी के साथ दमदार है कैमरा

-

होमटेकLava Yuva 2: घरेलू कंपनी ने किफायती बजट में लॉन्च किया धाकड़ स्मार्टफोन, बड़ी बैटरी के साथ दमदार है कैमरा

Lava Yuva 2: घरेलू कंपनी ने किफायती बजट में लॉन्च किया धाकड़ स्मार्टफोन, बड़ी बैटरी के साथ दमदार है कैमरा

Published Date :

Follow Us On :

Lava Yuva 2: घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा धीरे ही सही लेकिन बजट सेगमेंट में सस्ते फोन पेश करके ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. हाल ही में भारतीय निर्माता लावा ने देश में एक नई किफायती पेशकश लॉन्च की है जो कि Lava Yuva 2 है. इस फोन में बड़ी बैटरी, एचडी डिस्प्ले, डुअल कैमरा सेटअप जैसी सुविधाएं दी हैं. इस फोन का डिजाइन भी लोगों को आकर्षित करता है. इस लेख में हम इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में जान रहे हैं.

लावा युवा 2 स्पेसिफिकेशन

लावा युवा 2 किफायती प्राइस रेंज में लाया गया है. इसको ब्लू, ग्लास लैवेंडर और ग्लास ग्रीन रंगों में पेश किया गया है. इसमें 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है जो 90 हर्टज का रिफ्रेश रेट और 1600 × 720 पिक्सल रेजोल्यूशन पेश करता है. सेल्फी कैमरे के पास में वॉटरड्रॉप-नॉच के साथ सामने की तरफ मोटे बेज़ेल्स दिए गए हैं. हैंडसेट निचले स्तर के Unisoc T606 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, आप इससे हैवी टास्किंग की उम्मीद नहीं कर सकते हैं. इस चिपसेट को 3GB रैम, 64GB UFS 2.2 इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कनेक्टिविटी फीचर्स

डिवाइस की अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में एक डुअल सिम, एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक, एफएम रेडियो, 4 जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी और ब्लूटूथ 5.0 शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : 256 जीबी स्टोरेज और 50 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ लॉन्च किया गया Vivo V29 5G, मात्र इतनी रखी गई है कीमत

कैमरा और बैटरी

फोटोग्राफी के लिए लावा युवा 2 में पीछे की तरफ 13MP का मुख्य कैमरा, सेकेंडरी VGA कैमरा और LED फ्लैश के साथ मिलता है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5MP का शूटर है. सॉफ्टवेयर के लिहाज से इसमें एंड्रॉइड 12 है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह बिना किसी ब्लोटवेयर या विज्ञापन के आता है. लावा युवा 2 में जान फूंकने के लिए 5,000mAh की बैटरी है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट प्रदान करती है.

कीमत और उपलब्धता

लावा युवा 2 भारतीय बाजार में महज 6,999 रुपये की कीमत पर लाया गया है. इसकी खरीददारी कंपनी की साइट से 2 अगस्त से की जा सकती है. साथ ही ये रिटेल स्टोर्स पर भी मौजूद है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you