ऑटोजल्द ही ग्राहकों को दीवाना बनाने आ रही Honda...

जल्द ही ग्राहकों को दीवाना बनाने आ रही Honda की ये नई बाइक, लुक इतना शानदार की देखते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे

-

होमऑटोजल्द ही ग्राहकों को दीवाना बनाने आ रही Honda की ये नई बाइक, लुक इतना शानदार की देखते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे

जल्द ही ग्राहकों को दीवाना बनाने आ रही Honda की ये नई बाइक, लुक इतना शानदार की देखते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे

Published Date :

Follow Us On :

Honda SP160 : भारतीय मार्केट में होंडा की बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से कम्पनी आय दिन नए नए बाइक्स और स्कूटर्स को पेश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि होंडा अगस्त 2023 में अपनी एक शानदार बाइक पेश करेगी. इस बाइक में आपको शानदार फीचर्स और दमदार इंजन भी देखने को मिल जाएगा.

Honda SP160
Honda SP 160

माना जा रहा है कि कंपनी की ये नई बाइक होंडा यूनिकॉर्न (Honda Unicorn) से काफी ज्यादा प्रभावित होगी या कह सकते हैं कि ये यूनिकॉर्न पर ही बेस्ड होगी. जी हां दरअसल हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम Honda SP160 होने वाला है. ऐसे में चलिए इसकी खासियत जानते हैं…

Honda SP160 : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन की तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 162 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा जो 12.92 पीएस की मैक्स पॉवर और 14 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. इसके साथ ही इस बाइक में टेलिस्कोपिक फॉर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप भी दिया जाएगा. ब्रेकिंग के लिए इस नई बाइक में रियर ड्रम ब्रेक या फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक कंट्रोल जैसा सिस्टम भी देखने को मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें : Car Driving Tips : कार चलाते समय भूल कर भी न करें ये गलतियां, वरना हो सकता है भारी नुकसान,जानें

Honda SP160 : डिजाइन

कंपनी इस बाइक को आकर्षक डिजाइन के साथ पेश करेगी. इसमें टैंक एक्सटेंशन के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, एक स्प्लिट-सीट सेटअप, क्रोम-आउट हीट शील्ड और गार्ड के साथ पिलियन फुटरेस्ट मिलने की उम्मीद है. इसमें हेडलाइट और टेललाइट दोनों देखने को मिलेगा.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं हटाया है.किंतु अनुमान लगाया जा रहा है यह 1.12 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आयेगी. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह बजाज पल्सर 150, टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 और यामाहा एफजेड-एफआई को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you