ऑटोअपनी दिलकश अंदाज से मार्केट में धुआं उड़ाने आ...

अपनी दिलकश अंदाज से मार्केट में धुआं उड़ाने आ रही है Honda Activa 7G, एडवांस फीचर्स देख हर कोई का खरीदने का करेगा मन

होंडा अपनी 7G स्कूटर (Honda Activa 7G) को जल्द ही मार्केट में लॉन्च में लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस अपकमिंग स्कूटर में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स का इस्तेमाल करने वाली है.

-

होमऑटोअपनी दिलकश अंदाज से मार्केट में धुआं उड़ाने आ रही है Honda Activa 7G, एडवांस फीचर्स देख हर कोई का खरीदने का करेगा मन

अपनी दिलकश अंदाज से मार्केट में धुआं उड़ाने आ रही है Honda Activa 7G, एडवांस फीचर्स देख हर कोई का खरीदने का करेगा मन

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa 7G : हम सभी इस बात से भली भांति परिचित है कि भारतीय मार्केट में होंडा के एक्टिवा स्कूटर का ही बोलबाला है. ग्राहक होंडा एक्टिवा के हर एक वर्जन पर जाकर प्यार लूटा रहे हैं. इसी को देखते हुए कंपनी स्कूटर को एक और वेरिएंट को पेश करने के फिराक में है. जी हां दरअसल, होंडा अपनी 7G स्कूटर (Honda Activa 7G) को जल्द ही मार्केट में लॉन्च में लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस अपकमिंग स्कूटर में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स का इस्तेमाल करने वाली है.

Honda Activa 7G
Honda 7G

इसके अलावा इसमें दमदार इंजन भी देखने को मिलेगा. वहीं, बताया जा रहा है कि इसका लुक मौजूदा मॉडल की तरह ही होगा. ऐसे में अगर आप भी एक्टिवा खरीदने का सोच रहे हैं तो कुछ दिन रुकना ही सही रहेगा, वरना बाद में आपको पछताना भी पर सकता है. वहीं, इस स्कूटर को खरीदने से पहले इसके बारे में जानना भी जरूरी है. ऐसे में चलिए इस स्कूटर के बारे में डिटेल से जानते हैं.

ये भी पढ़ें :  350Km की धांसू रेंज के साथ मार्केट में जलवा दिखाने आ रही नई Tata Nano Electric Car, जानें फीचर्स

Honda Activa 7G : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसमें दमदार इंजन का इस्तेमाल करने वाली है. इसमें 109सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें नॉर्मल इंजन के साथ हाइब्रिड इंजन का भी देखने को मिल सकता है. वहीं, यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 68 km की दूरी तय कर सकता है.

Honda Activa 7G : फीचर्स

होंडा एक्टिवा 7जी (Honda Activa 7C) के फीचर्स में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसे मौजूदा स्कूटर से ज्यादा हाइटेक बनाने की तैयारी कर चुकी है. जिसमें इसके एनालॉग मीटर को डिजिटल मीटर में बदला जाएमे. साथ ही इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर मिलेगा. इसके अलावा इसमें यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स देखने को मिल सकता है.

कीमत और लॉन्चिंग

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 79 हजार रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, इसके लॉन्चिंग को लेकर भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Mahindra अपनी इन कारों पर दे रहा है बंपर छूट,जानें कौन सी गाड़ी अब किस कीमत में मिलेगी

Mahinda Cars Offer: वाहन निर्माता कम्पनी अपने ग्राहकों को...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you