लाइफस्टाइलSkin Care Tips : गर्मियों में लड़कियां ऐसे रखें...

Skin Care Tips : गर्मियों में लड़कियां ऐसे रखें अपने चेहरे का ख्याल, नेचुरली ग्लो करेगा स्किन, जानें कैसे

-

होमलाइफस्टाइलSkin Care Tips : गर्मियों में लड़कियां ऐसे रखें अपने चेहरे का ख्याल, नेचुरली ग्लो करेगा स्किन, जानें कैसे

Skin Care Tips : गर्मियों में लड़कियां ऐसे रखें अपने चेहरे का ख्याल, नेचुरली ग्लो करेगा स्किन, जानें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

Skin Care Tips : इस चिलचिलाती धूप से हर कोई परेशान है. खासकर लड़कियां इस मौसम में अपने स्किन को लेकर काफी परेशान रहती है. साथ ही इस भागदौड़ भरी लाइफ के चलते उनके पास इतना समय नहीं होता है कि वो ठीक तरीके से अपने चेहरे का ध्यान रख सके. और यही कारण है कि धीरे धीरे उनका स्किन बेजान हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान स्किन केयर टिप्स बताएंगे जिसे फॉलो कर आप आसानी से इन समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

Skin Care Tips
Skin Care Tips (Filephoto)

सूरज की रौशनी से करें खुद को प्रोटेक्ट

गर्मी के दिनों में सूर्य की किरण हमारे त्वचा को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाने का काम करता है. ऐसे में आपको अपने स्किन को प्रोटेक्ट करना बहुत जरूरी होता है. स्किन को प्रोटेक्ट करने के लिए सबसे पहले आप सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही सूती कपड़े से खुद का फेस कवर करें. इससे आपके स्किन पर सूरज की रौशनी के अलावा धूल कण भी नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़े: Teeth whitening Tips : दांत के पीलेपन से हो गए हैं परेशान तो ट्राई करें ये घरेलू उपाय, 2 मिनट में चमक उठेगा टीथ

Skin Care Tips : हेल्दी डाइट लें

यदि आप एक हेल्दी और खूबसूरत स्किन चाहती हैं तो सबसे पहले अपने डाइट में स्वस्थ आहार को शामिल करें. आप अपने आहार में फल, सब्जियां साबूदाना अनाज और लीन प्रोटीन खाएं. इसके साथ ही आप मछली के तेल, कार्बोहाइड्रेट से भरपूर आहार का भी सेवन कर सकते हैं. वहीं, गर्मी के दिनों में आप दिन में कम से कम 7 से 8 लीटर पानी पीने का कोशिश करें. क्योंकि पानी आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने मदद करता है और आपकी स्किन और भी चमकदार बनती है.

अच्छी नींद लें

शायद आपको यह मालूम हो या ना हो लेकिन अच्छी नींद हमारे स्किन और सेहत के लिए बहुत जरूरी है. जी हां रात को देर से सोना और सुबह जल्दी ऑफिस के लिए उठाना स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का कारण बन सकता है. यह आपकी त्वचा पर भी नकारात्मक प्रभाव डालता है क्योंकि रात का वक्त वह समय होता है जब आपकी त्वचा प्राकृतिक रूप से अपनी मरम्मत करती है. ऐसे में यदि त्वचा को प्रॉपर समय नहीं मिलता है तो यह कई स्क्रीन संबंधी समस्याओं को जन्म दे सकता है. ऐसे में कोशिश करें कि आप ठीक समय पर सो जाएं. इससे आपकी स्किन नेचरली ग्लो करेगी.‌

Note : इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी पर आधारित है. इसका इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you