टेकJio Fiber Vs Airtel Fiber: कम कीमत में बेहतर...

Jio Fiber Vs Airtel Fiber: कम कीमत में बेहतर इंटरनेट स्पीड का कौन है अच्छा विकल्प, देखें

-

होमटेकJio Fiber Vs Airtel Fiber: कम कीमत में बेहतर इंटरनेट स्पीड का कौन है अच्छा विकल्प, देखें

Jio Fiber Vs Airtel Fiber: कम कीमत में बेहतर इंटरनेट स्पीड का कौन है अच्छा विकल्प, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Jio Fiber Vs Airtel Fiber: आज के समय में इंटरनेट हर घर की जरूरत बन चुकी है. घर ही नहीं बल्कि ऑफिस से लेकर बड़े-बड़े कारखानों और कंपनियों के लिए यह हथियार के तौर पर काम करता है. पहले के समय में अलग-अलग कंपनियों के प्लेन आते थे. लेकिन जब से मार्केट में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने दस्तक दी है तब से लोगों को इंटरनेट यूज में काफी राहत मिली है. आज मार्केट में कम कीमत के बेस्ट प्लान कंपनी अपने यूजर के लिए ऑफर करती रहती है. वहीं अब जिओ को टक्कर देने के लिए एक बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल भी यूजर्स को ओपन नहीं हो रहा आकर्षित करने के लिए एक से बढ़कर एक बेहतर प्लान ऑफर कर रही हैं. आइए जानते है जियो और एयरटेल में कौन है आपके लिए अच्छा विकल्प?

Airtel से jio कैसे बेहतर ?

जब jio फाइबर की शुरुआत की गई थी तो इसे सबसे पहले 8 शहरों में उपलब्ध कराया गया था. जिसमें हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे और चेन्नई शामिल है. जबकि अब एक्सट्रीम एयरफाइबर सर्विस को दिल्ली और मुंबई में एयरटेल 5G ने शुरू कर दिया है. कंपनी की योजना आने वाले महीने में इसे और शहरों में लॉन्च करने की बताई जा रही है.

Jio और Airtel का एयरफाइबर प्लान

• Jio अपने और फाइबर प्लान को दो तरह से पेश किया है. जिसमें एक 30 Mbps और दूसरा 100 Mbps स्पीड शामिल है. जिसकी शुरुआती कीमत 500 रुपए से शुरू होती है.

• इसके इंस्टालर सर्विस के लिए आपको 1000 रुपए एक्स्ट्रा खर्च करने होते हैं. वहीं अगर आप 100 Mbps वाले प्लान को एक्टिव करते हैं तो उसके लिए आपको 899 से लेकर 1199 रुपए जमा करने होते हैं.

• इसमें यूजर को 550 से अधिक डिजिटल चैनल अमेजॉन और जियो सिनेमा के अलावा 14 इंटरटेनमेंट ऐप और नेटफ्लिक्स जैसे प्रीमियम ऐप का भी सब्सक्रिप्शन मिल जाता है.

• इसके अलावा कंपनी का और बेहतर प्लान 300, 500, 1000 Mbps के साथ आता है. जिसके लिए आपको 1,499 रुपए 2,499 और 3,399 रुपए देने होते हैं.

ये भी पढ़े :जल्द लॉन्च होगा बेहद सस्ता 5G स्मार्टफोन itel P55, जानें किन खूबियों से होगा लैस 

बात Airtel एयरफाइबर की

• आप एयरटेल के एयरफाइबर वाले प्लान को चुनते हैं तो आपको 100 mbps के लिए 799 रुपए देने होते हैं। इसके अलावा इसमें 6 तकनीकी डिवाइस कनेक्ट का सपोर्ट भी मिलता है.

• के अलावा अगर हम एक्सस्ट्रीम एयर फाइबर को सेलेक्ट करते हैं तो इसमें आप एक बार में कितनी भी डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं.

Jio ग्राहकों को देता है ये भी सुविधाएं

इन सबके अलावा जियो अपने ग्राहकों को समय-समय पर बेहतर प्लान ऑफर करता है. लेकिन अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो आपके लिए खास कर एक प्लान ऑफर करता है. जिसमें अगर आप 6 महीने वाले प्लान के ऑप्शन को चुनते हैं तो आपको 15 दिन के लिए फ्री डाटा यूज करने का मौका मिल जाता है. पर अगर आप 3 महीने वाले प्लान यानी मंथली प्लान को एक्टिव करते हैं तो आपको किसी भी तरह का कोई बेनिफिट नहीं मिलता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

SUV लवर्स की बल्ले-बल्ले, 24534 रुपये में मिल रही Maruti Grand Vitara

Maruti Grand Vitara: इन दिनों बाजार में सीएनजी लगी...

400KM की रेंज के साथ Tesla को मात देने मार्केट में आई Ola की पहली Electric Car, जानें इसकी खासियत

Ola Electric Car : इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you