टेकJio bharat V2: देश के सबसे सस्ते फोन को...

Jio bharat V2: देश के सबसे सस्ते फोन को पेश कर मुकेश अंबानी ने मचाई खलबली,मुफ्त मिलेंगी ये सुविधाएं

-

होमटेकJio bharat V2: देश के सबसे सस्ते फोन को पेश कर मुकेश अंबानी ने मचाई खलबली,मुफ्त मिलेंगी ये सुविधाएं

Jio bharat V2: देश के सबसे सस्ते फोन को पेश कर मुकेश अंबानी ने मचाई खलबली,मुफ्त मिलेंगी ये सुविधाएं

Published Date :

Follow Us On :

Jio bharat V2: Reliance jio ने जिस प्रकार इंटरनेट डाटा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाकर डाटा को सस्ता करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. उसी प्रकार 4G कनेक्टिविटी के साथ जियो ने मात्र ₹999 में Jio bharat V2 को लॉन्च करके बड़ा धमाल मचा दिया है. कंपनी ने इसकी लॉन्चिग के साथ दावा किया है कि आगामी कुछ महीनों में इसके जरिए 10 करोड़ ग्राहकों को जोड़ा जाएगा. यह फोन ऐसे लोगों के गेमचेंजर साबित हो सकता है जो किसी ऐसे डिवाइस की तलाश कर रहे थे जिसके जरिए सारे काम भी किए जा सकें और कीमत भी कम हो साथ ही फिजिकल बटन्स के साथ आता हो. आइए इस फोन के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

इन बेहतरीन फीचर्स से है लैस

देश में निर्मित किए गए इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, 128 जीबी का एसडी मेमरी कार्ड सपोर्ट, 3.5 mm का हेडफोन जैक, पावरफुल लाउडस्पीकर और टार्च की सुविधा दी गई है. 4जी कनेक्टिविटी के साथ आने वाला ये फोन जियो सावन के साथ 8 करोड़ गानों के एक्सेस के साथ आता है. इसमें 1000 mah की बैटरी और 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

Paytm
image credit(Google)

UPI का भी कर सकेंगे इस्तेमाल

खास बात है इस फोन के जरिए यूपीआई से लेन-देन भी किया जा सकेगा. यह फोन देश की 22 भाषाओं को सपोर्ट करता है यानी भाषा की वजह से कोई दिक्कत नहीं होने वाली है. इसमें मनोरंजन के लिए जियो सिनेमा का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है. मोबाइल का वजन 71 ग्राम है तो इसमें 4.5सेंमी. की टीएफटी स्क्रीन दी गई है.

कम कीमत में मिलेंगी ये सुविधाएं

इस फोन को सिर्फ 999 रुपये की कीमत पर पेश किया गया है. इसके साथ कंपनी पहले से ही कुछ प्लान दे रही है जबकि 28 दिन की वैधता वाले प्लान की कीमत 123 रुपये रखी गई है. इसमें ग्राहकों को कई तरह की सुविधा दी जाएंगी. jio bharat V2 में ग्राहकों को 14 जीबी का अतिरिक्त डेटा लाभ भी मिलेगा. इसके साथ ही एक वार्षिक प्लान भी लाया गया है. जिसके लिए कुल 1234 रुपये चुकाने होंगे. बता दें 7 जुलाई से इसके बीटा वर्जन का ट्रायल शुरू करने की बात कही गई है. कंपनी इस फोन को 6500 तहसीलों पर ले जाने का प्रथम टारगेट रखा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you