टेकसिर्फ महंगे होने की वजह से नहीं बिकते iphone,ये...

सिर्फ महंगे होने की वजह से नहीं बिकते iphone,ये खास बातें उसे बनातीं हैं सबसे अलग 

-

होमटेकसिर्फ महंगे होने की वजह से नहीं बिकते iphone,ये खास बातें उसे बनातीं हैं सबसे अलग 

सिर्फ महंगे होने की वजह से नहीं बिकते iphone,ये खास बातें उसे बनातीं हैं सबसे अलग 

Published Date :

Follow Us On :

दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक एप्पल ने 2007 में पहला iPhone लॉन्च किया था. तत्कालीन समय में एप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स हुआ करते थे. उन्होंने ने दुनिया का पहला आईफोन लॉन्च किया था. आपको बता दें कि 2007 से अब तक एप्पल कंपनी दुनियाभर में कुल 230 करोड़ आईफोन बेच चुकी है. हालांकि, कई लोगों को भ्रांति होती है कि आईफोन केवल महंगे होने की वजह से बिकते हैं और लोग इसका इस्तेमाल स्टेटस सिंबल की तरह करते हैं. जबकि, एप्पल कंपनी ने लोगों के बीच अपनी जगह अपने यूनिक फीचर्स, प्राइवेसी और इनोवेशन के जरिए बनाई है. आज हम आपको एप्पल की कई सारी खूबियों के बारे में बताएंगे.

iPhone 14
iPhone 14

यूजर्स को मिलता है यूनिक एक्सपीरियंस

एप्पल ने अपने यूजर्स को हमेशा कुछ अलग देने की कोशिश करती है. एप्पल ने 1977 में  होम कंप्यूटिंग सिस्टम एप्पल II को लॉन्च किया था. यह एप्पल 1 का अपडेटेड संस्करण था..कंपनी ने इसमें सर्किट मशीनरी, कीबोर्ड के साथ परमानेंट मेमोरी दी थी. एप्पल ने 2014 में  पहली बार स्मार्टवॉच लांच किया था. इस स्मार्टवॉच में कंपनी ने शानदार डिजाइन के साथ कई एडवांस्ड फीचर्स दिए थे. एप्पल पहली कंपनी थी जिसने इस तरह के स्मार्टवॉच लॉन्च किए. इस इनोवेशन केएस बाद सेगमेंट में पूरा मार्केट चेंज हो गया. 2016 में एप्पल कंपनी ने आईफोन 7 में से हेडफोन जैक रिमूव कर दिया था. जिसके बाद पूरी दुनिया हैरान रह गई थी. इसके बाद ही बाद एप्पल ने एयरपॉड रिलीज किए, जिसने हेडफोन इंडस्ट्री में बहुत बड़ा रिवॉल्यूशन ला दिया.

ये भी पढे़ : वंडरलस्ट इवेंट में Apple वॉच की हुई धमाकेदार लॉन्चिंग,जानें Watch 2 Ultra के फीचर्स और कीमत 

टिकाऊ होते हैं एप्पल के प्रोडक्ट 

आपको बता दें कि एप्पल हर साल के सितम्बर महीने में अपने नए प्रोडक्ट्स की लॉचिंग करती है. एप्पल और उसके यूजर्स के बीच एक बड़ा काम कंपनी के भरोसे का है. एप्पल के प्रोडक्ट्स कई साल तक चलते हैं. इसके साथ ही कंपनी यूजर्स को अपडेट्स देती रहती है. जिससे उसके प्रोडक्ट्स बिना किसी परेशानी के कई साल चलते हैं.

यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी का रखती है ख्याल

आपको बता दें कि एप्पल अपने यूजर्स के प्राइवेसी और सिक्योरिटी का ख्याल रखती है. एप्पल कभी भी अपने यूजर्स के डेटा के साथ कोई भी समझौता नहीं करती है. 2016 में सैयद फारूख नाम के एक आतंकवादी के पास से एफबीआई को iPhone मिला था. FBI एजेंसी ने स्मार्टफोन को अनलॉक करने के एप्पल से मदद मांगी, लेकिन एप्पल ने एफबीआई की मदद करने से इंनकार कर दिया था.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

1.26  लाख रुपये देकर घर ले जाएं 20 लाख वाली Skoda की यह कार, 19 है माइलेज

Skoda Slavia: सेडान कारें लंबी और लग्जरी फीचर्स के...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you