टेकIphone banned: Russian millitary के लिए बैन किया गया...

Iphone banned: Russian millitary के लिए बैन किया गया आईफोन, जानें क्या है इसकी वजह

-

होमटेकIphone banned: Russian millitary के लिए बैन किया गया आईफोन, जानें क्या है इसकी वजह

Iphone banned: Russian millitary के लिए बैन किया गया आईफोन, जानें क्या है इसकी वजह

Published Date :

Follow Us On :

Iphone banned: एप्पल के प्रोडक्ट सिक्योरिटी के लिहाज से सबसे अव्वल दर्जे के माने जाते हैं लेकिन इन्हीं सुरक्षा कारणों को मद्देनजर रखते हुए रशिया में इन पर बैन लगा दिया है। खबर के अनुसार सेना के जवान (Russian millitary) अब किसी भी स्थिति में एप्पल के प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इंटरफैक्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इस पूरे मसले की जानकारी मंत्री मकसुत शादेव के द्वारा दी गई। इस लेख में हम इसी खबरे के बारे में आपको विस्तार के बता रहे हैं।

आईफोन और आईपैड लगा प्रतिबंध

कहा गया अब सेना के जवान किसी काम को करने के लिए किसी भी कीमत पर एप्पल के प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे चाहे वो आईफोन या आईपैड, मंत्री द्वारा कहा गया कि जवानों को निजी कारणों से कंपनी के प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की अनुमति दी जा रही है लेकिन देश की सुरक्षा को देखते हुए हमको यह फैसला लेना पड़ रहा है। बता दें हाल ही में रशियन आर्मी के द्वारा एप्पल पर फाइन लगाने की भी बात कही थी हालांकि एप्पल की तरफ से इन्हें सिरे नकार दिया।

ये भी पढ़ें- सेहत का ख्याल रखने आ रहा है Xiaomi Band 8 pro, कूट-कूट कर भरे गए हैं फीचर्स

सुरक्षा कारणों से लिया फैसला

Iphone banned
Iphone banned

जिस ऑपरेशन के तहत रशियन आर्मी के द्वारा एप्पल के प्रोडक्ट पर बैन लगाया है उसका मुख्य कारण कंटेंट यूक्रेन मिलिट्री ऑपरेशन बताया जा रहा है। गौरतलब है इसी के आस-पास गूगल और फेसबुक पर भी कंटेट को लेकर फाइन की बात सामने निकलकर आई थी। मंत्री की तरफ से दिए गए बयान में कहा गया कि अमेरिका द्वारा जासूसी अभियान परिणामस्वरूप जो आए है वह डरावने दिखते हैं।

बंद किए गए एप्पल स्टोर

बता दें देश में एप्पल के सर्विस सेंटर और बिक्री पर बैन लगा दिया था, साथ मास्को में भी इस तरह के कुछ फैसले वहां की सरकार के द्वारा लिए गए थे।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you