ऑटोHyundai के इस कार ने तोड़ डाली Maruti Fronx...

Hyundai के इस कार ने तोड़ डाली Maruti Fronx की कमर, कई खासियतों से है लैस, कीमत महज 6 लाख रुपए

-

होमऑटोHyundai के इस कार ने तोड़ डाली Maruti Fronx की कमर, कई खासियतों से है लैस, कीमत महज 6 लाख रुपए

Hyundai के इस कार ने तोड़ डाली Maruti Fronx की कमर, कई खासियतों से है लैस, कीमत महज 6 लाख रुपए

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Exter : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Hyundai जुलाई 2023 में अपनी लोकप्रिय कार एक्सटर (Hyundai Exter) को 6 लाख रुपए की शुरुआती लॉन्च किया है. कम्पनी ने इसे कुल 6 वेरिएंट में पेश किया है. बता दें, इस कार ने बहुत कम समय में ग्राहकों के दिलों में अपना जगह लिया है. वहीं, कार की बिक्री 2 महीने पहले ही शुरू हो चुकी है. ऐसे में अब इसकी बेस वेरिएंट डीलरशिप तक पहुंचने लगी है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से आपको बताते हैं.

Hyundai Exter
Hyundai Exter
Hyundai ExterVariantsEX, S, SX, SX (O), and SX (O) Connect
Base VariantEX
Hyundai Exter– Variant’s

Hyundai Exter : इंजन

हुंडई एक्सटर के बेस वेरिएंट – EX (Hyundai Exter- EX Variant) में मिलने वाले हैं इंजन की बात करें तो आपको बता दें, कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर, नेचरली एस्प्राइटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 83पीएस की पावर और 114एनएम का टॉर्क पैदा करता है. इसके मोटर को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया गया है. वहीं, इस कार को सीएनजी वेरिएंट में भी पेश किया गया है. इसका सीएनजी मॉडल 69पीएस पावर और 95एनएम टॉर्क पैदा करता है और इसे 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.‌

ये भी पढे़ : Tata Nexon Vs Maruti Brezza में कौन देती है ज्यादा माइलेज? किसका परफॉमेंस है बेस्ट, जानें यहां

इन खूबियों से लैस है ये

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बेस स्पेक एक्सटर के फ्रंट में बाई फंक्शनल प्रोजेक्टर हैंडलैंप, एलईडी डीआरएल जैसी सुविधा नहीं दी गई है. इसमें नॉर्मल हेलोजन सेटअप, H – शेप पैटर्न को हाईलाइट किया गया है. वहीं, कार के केबिन में इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्पीकर सेटअप, ड्यूल डैश, वायरलेस फोन चार्जिंग की सुविधा नहीं दी गई है. किंतु इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल किया गया है जो स्टीयरिंग व्हील को कंट्रोल करने का काम करता है. इसके अलावा एक्सटर के बेस वेरिएंट में फ्रंट पावर विंडो दिया गया है. साथ ही इसमें हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट्स की सुविधा, एसी कंट्रोल, ORVMs के लिए मैनुअल एडजस्टमेंट की सुविधा दी गई है.

कीमत

हुंडई एक्सटर के बेस वेरिएंट की कीमत करीब 6 लाख रुपए है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 10.10 लाख रुपए है. वहीं, ये कार Maruti Fronx, Citroen C3 को जोरदार टक्कर देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you