भारतदिल्ली- यूपी में साफ हुआ मौसम,जानें किन राज्यों में...

दिल्ली- यूपी में साफ हुआ मौसम,जानें किन राज्यों में बारिश होगी आज

-

होमभारतदिल्ली- यूपी में साफ हुआ मौसम,जानें किन राज्यों में बारिश होगी आज

दिल्ली- यूपी में साफ हुआ मौसम,जानें किन राज्यों में बारिश होगी आज

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: देश की राजनीतिक पारी आज काफी तेज रहने वाला है। बता दें कि आज चार राज्य-मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और विधानसभा चुनाव के परिणाम आने वाले हैं। आइए जानते हैं कि आज के मौसम का हाल कैसा रहेगा।

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में आज भी मौसम साफ रहने वाला है। दिल्‍ली में आज तापमान न्‍यूनतम 13 और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। तो वहीं मुम्‍बई में भी मौसम साफ रहेगा, मुंबई के तापमान की बात करें तो मुंबई में न्‍यूनतम तापमान 24 और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। चेन्‍नई में बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश होने के आसार हैं। चेन्‍नई में आज तापमान न्‍यूनतम 24 और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है।

ये भी पढ़ें:MP Election 2023: मध्यप्रदेश में भाजपा की अखंड जीत के बाद भी हार गए ये मंत्री, ये रही असल वजह

उत्तर प्रदेश में भी आज धूप खिलेगी, मौसम साफ रहने वाला है। राजधानी लखनऊ में आज तापमान न्‍यूनतम 18 और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं बिहार की राजधानी पटना में आज आसमान साफ रहेगा। पटना में आज न्‍यूनतम तापमान 18 और अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

तेलंगाना का मौसम

IMD ने मौसम को देखते हुए 4 और 5 दिसंबर को तेलंगाना के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इन दिनों कुछ जिलों में अलग-अलग जगहों पर आंधी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है। हैदराबाद में अगले 48 घंटों के दौरान सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहने और धुंध की स्थिति रहने की संभावना है। जबकि शहर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का आसार है।

मध्य प्रदेश का मौसम


मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई जगह पर बारिश देखने को मिल रही है। बारिश के बीच अगले चौबीस घंटों में कई जगहों पर एकबार फिर हल्की बारिश की संभावना है, साथ ही कई शहरों में कोहरे का असर बना रहेगा। भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों ने जानकारी दी है कि राज्य के उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, उमरिया, भोपाल, इंदौर, रतलाम, देवास, उज्जैन, आगर मालवा, मंदसौर, नीचम, श्योपुर, रीवा, सतना, सिंगरौली, सीधी, मऊगंज व शहडोल जिले में अगले चौबीस घंटो के गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you