टेकइस दिन होगी आईफोन 15 सीरीज की लांचिंग, iPhone...

इस दिन होगी आईफोन 15 सीरीज की लांचिंग, iPhone 15 और Pro Max में देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

-

होमटेकइस दिन होगी आईफोन 15 सीरीज की लांचिंग, iPhone 15 और Pro Max में देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

इस दिन होगी आईफोन 15 सीरीज की लांचिंग, iPhone 15 और Pro Max में देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

Published Date :

Follow Us On :

Iphone 15: आईफोन लवर्स के लिए एप्पल कंपनी ने बड़ी खुशखबरी लाई है. पिछले कुछ दिनों से आईफोन 15 सीरीज को लेकर चल रही अटकलों के बीच कंपनी ने फोन के लांच इवेंट के तारीखों को घोषणा कर दी है. एप्पल ने 12 सितंबर को iPhone 15 के लांचिंग के लिए वंडरलस्ट इवेंट का आयोजन करने जा रही है. इस इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट और यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकता है. बिजनेस टुडे के अनुसार, भारतीय समयानुसार इस इवेंट का लाइव स्ट्रीम रात 10:30 से देखा जा सकता है. कंपनी ने इस लांच इवेंट को लेकर इन्विटेशन भी भेजना शुरू कर दिया है. कंपनी इस इवेंट में एप्पल वॉच सीरीज 9 के भी लांच करेगी.

iphone 15
iphone 15 series

नये कलर्स में आ सकती है iPhone 15 सीरीज

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इस लांच इवेंट में आईफोन 15 सीरीज के फोन को दो स्क्रीन साइज में लॉन्च कर सकती है. जिसमें पहला स्क्रीन साइज 6.1 इंच वाला डिस्प्ले होगा और दूसरा डिस्प्ले साइज 6.7 इंच का हो सकता है. संभव है कि इस बार आईफोन 15 सीरीज के स्मार्टफोन्स में नॉच डिस्प्ले ना देखने को मिले. अगर ऐसा हुआ तो, यह आईफोन X सीरीज के बाद यह पहली ऐसी सीरीज होगी जो नॉच के पायदान से नीचे उतरेगी. आईफोन 15 सीरीज को कमाने कुछ नए कलर्स में लांच कर सकती है. एप्पल ने आईफोन 15 के नॉन प्रो मॉडल्स में 4nm पर रन करने वाले A16 के बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल करेगा.

ये भी पढ़ें :Google Flights से ऐसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,होगी हजारों रूपए की बचत,पढ़ें

iPhone 15 के फ्रेम में टाइटेनियम का हुआ इस्तेमाल

एप्पल कंपनी ने इस बार iPhone 15 Pro मॉडल भी दो स्क्रीन साइज में लॉन्च करेगी. जिसमें iPhone 15 Pro 6.1 इंच के डिस्प्ले साइज और iPhone 15 Pro Max 6.7 इंच के डिस्प्ले साइज में उपलब्ध होगा. iPhone 15 के सीरीज में डिस्प्ले पर बेजेल्स के पतले होने के चांसेज हैं। iPhone 15 Pro मॉडल के फ्रेम के लिए टाइटेनियम का इस्तेमाल किया गया है. वहीं, iPhone 15 Pro Max के कैमरे में पेरिस्कोप लेंस के रूप में कैमरा अपग्रेड मिल सकता है, जो पिक्चर्स क्लिक करते समय 5x से 6x तक के ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करेगा.

वॉच सीरीज 9 भी होगी पेश

ब्लूमबर्ग के मार्क जर्मन के अनुसार, 12 सितंबर को वंडरलस्ट लांच इवेंट के दौरान एप्पल कंपनी N207, N208 और N210 नाम से तीन नये स्मार्टवॉच लांच करेगी. एप्पल के वॉच सीरीज 9 में दो मॉडल्स लांच होंगे, जो अलग-अलग साइज होंगें। जबकि, एप्पल वॉच अल्ट्रा का एक नया अपडेटेड संस्करण लांच होने की उम्मीद है. वहीं, वॉच 9 सीरीज में सिर्फ मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you