टेकठंड में Water Heater Rod का करते हैं इस्तेमाल,...

ठंड में Water Heater Rod का करते हैं इस्तेमाल, तो रखें इन बातों का ख्याल, वरना बम जैसा होगा ब्लास्ट

-

होमटेकठंड में Water Heater Rod का करते हैं इस्तेमाल, तो रखें इन बातों का ख्याल, वरना बम जैसा होगा ब्लास्ट

ठंड में Water Heater Rod का करते हैं इस्तेमाल, तो रखें इन बातों का ख्याल, वरना बम जैसा होगा ब्लास्ट

Published Date :

Follow Us On :

वॉटर हिटर रॉड ( Water Heater Rod) आज के समय में उन लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन है. जिनके पास गीजर जैसे पानी गर्म करने वाले उपकरण लगाने के लिए बजट नहीं है. लेकिन अगर आपके घर में भी पानी गर्म करने के लिए वॉटर हिटर रोड़ है तो उसके इस्तेमाल के दौरान आपको कई खास बातों का ख्याल रखना चाहिए नहीं तो वह कभी भी बम की तरह फट सकता है और आपके साथ बड़ा हादसा भी होने की संभावना बढ़ सकती है.

Water Heater Rod
Water Heater Rod

वॉटर हिटर रॉड इस्तेमाल करते समय रखें इन बात हुआ ख्याल

• अगर आपका वाटर हीटर रॉड ( Water Heater Rod) किसी तरह से डैमेज है तो आप उसे भूल कर भी ना चलाएं कोशिश करें कि उसे एक्सचेंज कर या फिर नया रॉड खरीद कर इस्तेमाल करें अगर ऐसा नहीं करते हैं. तो वह कभी भी आपको या आपके परिवार के सदस्य को करंट मार सकता है. जिसकी वजह से उनकी जान भी जा सकती है.

ये भी पढ़ें: अब तक नहीं बना है KCC card तो यहां से करें अप्लाई, 14 दिनों में आ जायेगा घर

• आपको रॉड ( Water Heater Rod) इस्तेमाल करते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसे बाल्टी में रखने के बाद ही उसका में स्विच ऑन करें ताकि आपको करंट ना लग सके.

• आप और आप अपने परिवार के सदस्यों को हमेशा इस बात की सलाह दें कि रोड को हाथ में पकड़ कर पानी कभी भी गम ना करें. इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप हमेशा रोड को प्लास्टिक बाल्टी में ही डालकर पानी गर्म करें.

• कोशिश करें कि रॉड ( Water Heater Rod) को इस्तेमाल करने के बाद अच्छी तरीके से सफाई कर दोबारा यूज के लिए रखें. वरना अगर आप उसको उसी अवस्था में छोड़ देंगे तो पानी गर्म होने में काफी समय लग सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you