टेकGoogle maps new feature: गूगल मैप्स का ये फीचर...

Google maps new feature: गूगल मैप्स का ये फीचर हर तरफ काट रहा है बवाल, अब 3D में देख सकेंगे रास्ते, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकGoogle maps new feature: गूगल मैप्स का ये फीचर हर तरफ काट रहा है बवाल, अब 3D में देख सकेंगे रास्ते, पढ़ें डिटेल

Google maps new feature: गूगल मैप्स का ये फीचर हर तरफ काट रहा है बवाल, अब 3D में देख सकेंगे रास्ते, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Google maps new feature: गूगल मैप्स का आज के समय में हर कोई किसी न किसी तरह से इस्तेमाल करता है हालांकि कुछ लोग ऐसे हैं, जो गूगल मैप्स चलाते समय कुछ प्रोब्लम्स में आ जाते हैं लेकिन हाल ही में गूगल इवेंट 2023 में मैप्स के लिए एक कमाल के फीचर को रोल आउट किया गया है. देश के कुछ चुनिंदा शहरों में गूगल के द्वारा Immersive View for Routes लॉन्च करने की तैयारी हो रही है. इस फीचर की शुरूआत 15 शहरों से होने वाली है जो चलिए जान लेते हैं इस फीचर में क्या कुछ देखने को मिल सकता है.

इन शहरों के लोगों को मिलेगा मज़ा

खबर के मुताबिक गूगल के द्वारा आने वाले कुछ माह में ये फीचर पेश किया जाएगा. इसके जरिए एंड्रॉयड और आईओस पर आप लाभ ले सकेंगे. इसका इस्तेमाल पैदल चलते वक्त या साइकिल से चलते वक्त इस्तेमाल कर सकेंगे. ये फीचर अम्स्टरडम, बर्लिन, डबलिन, फ्लोरेंस, लास वेगास, मायामी, सिएटल, टोक्यो, लॉस एंजिल्स, पेरिस सैन फ्रांसिस्को, सैन जॉस, लंदन शहरों में शुरू होगा.

ऐसे करता है काम

गूगल का ये फीचर Immersive View तकनीक पर आधारित है. इसकी जानकारी गूगल बीते साल दी थी. हालांकि इसे अब एक साल बाद यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है. ये तकनीक पैदल चलने वाले लोगों के लिए पहले से ही एयररियल छवि बनाने का काम करती है. यात्रा करने से पहले ही ये एक डिजिटल मॉडल बनाने का काम करता है. Immersive View for Routes के जरिए किसी भी रास्ते का पुर्वलोकन करने का विकल्प यूजर्स को दिया जाएगा. इसके जरिए मौसम का भी पुर्वानुमानम लगा सकेंगे.

ये भी पढ़ें : mobile Gifts for mothers: इस मदर्स डे मां को गिफ्ट करें बजट में आने वाले सेमसंग के ये मोबाइल, फीचर्स मिलते हैं शानदार

परेशानियों में आएगी कमी

गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते वक्त पहले लोगों को तमाम दिक्कतें आती हैं. लेकिन अब लोगों को पहले की अपेक्षा कम दिक्क्तों का सामना करना पड़ेगा. इसके तहत किसी भी लोकेशन पर जाने के लिए हमें 3 डी में पिक्चर्स देखने को मिलेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you