टेकGoogle पर गलती से भी सर्च कर लिए ये...

Google पर गलती से भी सर्च कर लिए ये 5 चीजें, तो घर से उठा ले जाएगी पुलिस

Google Search का इस्तेमाल हर रोज सभी करते है. हमें कुछ भी सर्च करने की जरूरत होती है तो सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल ही ओपन करते हैं. लेकिन यहां कुछ ऐसी चीजें हैं जिसे आप सर्च करते है तो आपको जेल जाना पड़ सकता है.

-

होमटेकGoogle पर गलती से भी सर्च कर लिए ये 5 चीजें, तो घर से उठा ले जाएगी पुलिस

Google पर गलती से भी सर्च कर लिए ये 5 चीजें, तो घर से उठा ले जाएगी पुलिस

Published Date :

Follow Us On :

Google Search का इस्तेमाल हर रोज सभी करते है. हमें कुछ भी सर्च करने की जरूरत होती है तो सबसे पहले अपने मोबाइल में गूगल (Google) ही ओपन करते हैं. लेकिन गूगल में कुछ ऐसी चीज सर्च करना आपके जान का जंजाल बन सकती है. जिसके बारे में शायद आपको पता नहीं होगा. तो आइए आज जानते है आपको भूलकर भी गूगल क्या नहीं सर्च करना चाहिए ?

Google Search alert
Google Search alert

दरअसल, आज गूगल (Google) दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन (Search Engine) प्लेटफॉर्म बन चुका है. यहां किसी चीज की जानकारी लेने के लिए सर्च करने पर लाखों जवाब मिल जाते हैं. अब ऐसे में सर्च और जानकारी का एक बड़ा प्लेटफार्म गूगल लोगों के लिए सुविधाजनक तो है. लेकिन अगर आपने गलती से भी गूगल पर इन 5 चिजों को सर्च कर लिया तो आपको जेल जाना पड़ सकता है.

फिल्म पाइरेसी

फिल्म पाइरेसी भारत में कानून अपराध है. गूगल सर्च (Google Search) का सहारा लेकर किसी फिल्म पाइरेसी से जुड़ी चीजों को खंगालते हैं तो वह इंडियन फिल्म पाइरेसी के तहत गैर कानूनी माना जाता है. ऐसे में अगर आप पकड़े जाते है या शिकायत दर्ज कराई गई है. तो पकड़े जानें पर आपको जुर्माना के साथ-साथ जेल भी हो सकता है.

बम बनाने का तरीका

अगर आप गलती से भी Google पर बम बनाने का तरीका सर्च करते हैं तो यह आपको कुछ ही घंटे में जेल पहुंचा सकता है. क्योंकि बम बनाना भारत में कानूनन अपराध माना जाता है और ऐसे में आपको एक अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति मान लिया जाता है. जिसके बाद आपको लंबे समय तक जेल में रहना पड़ सकता है. इसके साथ-साथ आपको जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: खत्म हो गया इंटरनेट तो क्या हुआ, ऑफलाइन भी भेज सकते हैं UPI से पैसा, जानें कैसे

चाइल्ड पॉर्न फिल्म

आप गूगल पर चाइल्ड पोर्न फिल्म सर्च करते हैं तो सावधान हो जाए. वरना आपको कभी भी पुलिस उठाकर ले जा सकती है. क्योंकि यह भी भारत में कानूनन अपराध माना जाता है. क्योंकि भारत में लंबे समय से पोर्न फिल्म पर प्रतिबंध लगाया गया है. अगर ऐसे में आप सर्च करते हैं तो आपको लंबे समय तक जेल में रहना पड़ सकता है.

गर्भपात कैसे करें

Google भूलकर भी आप गर्भपात कैसे करें? इसके बारे में सर्च ना करें क्योंकि यह कानूनन अपराध माना जाता है और अगर आप अस्पताल में भी गर्भपात कराते हैं या करने की सोच रहे हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है वरना पुलिस आपको उठा कर ले जा सकती है.

नोट:- Google पर आज के बाद इन चीजों को खासकर सर्च करने से पहले 100 बार जरूर सोचें, वरना आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो सकता है जैसा ऊपर बताया गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you