ऑटोHonda Elevate या Toyota Rumion कौन सी SUV बेस्ट,...

Honda Elevate या Toyota Rumion कौन सी SUV बेस्ट, जानें कंपैरिजन

Honda Elevate VS Toyota Rumion: होंडा में 220 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है। वहीं, टोयोटा में कार में स्मार्टवॉच कम्पैटिबिलिटी और हिल होल्ड असिस्ट जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

-

होमऑटोHonda Elevate या Toyota Rumion कौन सी SUV बेस्ट, जानें कंपैरिजन

Honda Elevate या Toyota Rumion कौन सी SUV बेस्ट, जानें कंपैरिजन

Published Date :

Follow Us On :

Honda Elevate VS Toyota Rumion: बिग साइज एसयूवी कार मार्केट का नया क्रेज है। इसी सेगमेंट में दो धांसू कार हैं होंडा की एलिवेट और टोयोटा की रूमियन। रूमियन का सीएनजी वर्जन भी आता है। आइए आपको इन दोनों गाड़ियों के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Honda Elevate

इस धांसू कार में 16.92 kmpl  की माइलेज मिलती है। इस बिग साइज कार में 220 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। यह कार शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है। कार में सेफ्टी के लिए एडवांस फीचर्स जैसे एयरबैग, लेन कीप असिस्ट और  एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS)  दिया गया है।

रियर पार्किंग सेंसर

होंडा एलिवेट में दो तरह के ट्रांसमिशन मैनुअल और ऑटोमैटिक दिए गए हैं। इस कार की लंबाई 4312 mm की है। सड़क पर इसे कम जगह में से मोड़ना और कंट्रोल करना आसान है। इस एसयूवी कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। कार में 121 hp की पावर मिलता है। इस दमदार में 2,650 mm कार का व्हीलबेस का है। कंपनी इसमें कार में चार वेरिएंट और 7-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। इसमें 16-इंच के व्हील साइज और रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है।

ये भी पढे़ : डैशिंग लुक से हसीनाओं को दीवाना बनाने आ गया TVS iQube, देता है 78Kmph का टॉप स्पीड, जानें कीमत

Toyota Rumion

कार में 1462 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है। इस लग्जरी कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में सीएनजी का भी ऑप्शन अवेलेबल है। कार का सीएनजी इंजन 26 km/kg की माइलेज देता है। कार में ऑटोमैटिक और मैनुअल दो ट्रांसमिशन आते हैं। इसमें पैसेंजर सेफ्टी के लिए एंटी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

स्मार्टवॉच कम्पैटिबिलिटी और हिल होल्ड असिस्ट

कार में स्मार्टवॉच कम्पैटिबिलिटी और हिल होल्ड असिस्ट जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। बाजार में यह कार शुरुआती कीमत 10.29 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। कार में 5 अट्रैक्टिव कलर ऑफर किए जाते हैं। Toyota Rumion  ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। कार में क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you