टेकiPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, एप्पल दे रहा 5392...

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, एप्पल दे रहा 5392 रुपए! जानें कैसे उठा सकते है फायदा

अगर आप iphone यूजर्स हैं और आपकी बैटरी जल्दी डिस्चार्ज हो जा रही है तो आपके लिए अच्छी खबर है. एप्पल दे रहा है 5392 रूपए. जानें आप कैसे इसका फायदा उठा सकते है.

-

होमटेकiPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, एप्पल दे रहा 5392 रुपए! जानें कैसे उठा सकते है फायदा

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, एप्पल दे रहा 5392 रुपए! जानें कैसे उठा सकते है फायदा

Published Date :

Follow Us On :

एप्पल अपने यूजर्स के लिए अच्छी खबर लेकर आया है. iphone यूजर्स की बैटरी खराबी आने के बाद यूजर्स को $45 यानी 5392 रुपए भुगतान किया जाएगा. फोन शटडाउन करने के बाद बैटरी से 30% पहुंच जाती है जिसकी शिकायत के बाद एप्पल ने समझौता किया कि वह 500 मिलियन डॉलर का हर्जाना भरेगा. हालांकि एप्पल की ओर से सॉफ्टवेयर अपडेट किया गया लेकिन इसके बावजूद भी यूजर्स लगातार शिकायत करते रहें. लगातार शिकायत को देखते हुए एप्पल की ओर से या फैसला लिया गया है.

कौन कौन उठा पाए फायदा ?

दरअसल, एप्पल की ओर से दिया जा रहा है हर्जाना आईफोन 6, आईफोन 6 प्लस, आईफोन 6S प्लस, आईफोन 6S और आईफोन से यूजर्स को दिया जाएगा. यानी की जो मॉडल ios 10.2.1 और उससे पहले के वर्जन पर काम कर रहा है. इसके अलावा मॉडल 21 दिसंबर दिसंबर 2917 से पहले का होना चाहिए इनके साथ-साथ आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस भी इसी दायरे में आ रहा है.

ये भी पढ़े : लॉन्च के बाद Tecno Pova 5 Pro की कीमत भी आई सामने,बेहद कम दाम में दिए गए हैं धांसू फीचर्स

एप्पल क्यों दे रहा है हर्जाना?

iPhone की डिमांड मार्केट में काफी अधिक है और लोग भी इसे खूब पसंद कर रहे हैं. लेकिन पिछले दिनों आईफोन की एक छोटी सी खामी को लेकर शिकायत दर्ज किया गया था. हाला की शिकायत के बाद यूजेस और एप्पल के बीच समझौता हो गया था और इस समझौते में तय किया गया था कि जिन जिन यूजर्स की बैटरी मोबाइल स्विच ऑफ होने के बाद ओपन होती है और 30% तक पहुंच जाती है या फिर उसके दायरे में आ जाती है तो उसे हर्जाने के रूप में 5392 रुपए दिया जाएगा. दरअसल एप्पल के खिलाफ 500 मिलियन डॉलर का केस किया गया था लेकिन समझौता होने के बाद 310 मिलियन देने का फैसला किया गया है. हालांकि अभी तक इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है की कब से पैसा दिया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you