टेकFOSSiBOT F102: आ गया सबसे मजबूत स्मार्टफोन, पत्थर से...

FOSSiBOT F102: आ गया सबसे मजबूत स्मार्टफोन, पत्थर से फोड़ने पर भी नहीं होगा कोई नुकसान, जानें खूबियां और कीमत

-

होमटेकFOSSiBOT F102: आ गया सबसे मजबूत स्मार्टफोन, पत्थर से फोड़ने पर भी नहीं होगा कोई नुकसान, जानें खूबियां और कीमत

FOSSiBOT F102: आ गया सबसे मजबूत स्मार्टफोन, पत्थर से फोड़ने पर भी नहीं होगा कोई नुकसान, जानें खूबियां और कीमत

Published Date :

Follow Us On :

FOSSiBOT F102: FOSSiBOT ऐसी कंपनियों में से एक है जो तेजी से स्मार्टफोन मार्केट में अपनी पकड़ बना रही है. हाल ही में ब्रांड के द्वारा बिल्ड क्वालिटी के लिहाज से अबतक का सबसे मजबूत फोन पेश कर दिया गया है. इस फोन को खासतौर से ऐसे यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. जो यूजर्स कैंपिग करना या एडवेंचर करना पसंद करते हैं. यह एक ऐसा फोन है जो ठीक-ठाक ऊंचाई से गिराने पर भी ज्यादा नुकसान के लपेटे में नहीं आएगा. इस लेटेस्ट फोन के बारे में ही हम इस लेख में बात कर रहे हैं.

FOSSiBOT F102 कैमरा फीचर्स

फोटोग्राफी के शौकीनों को फ्लैगशिप 108MP प्राइमरी रियर कैमरा, 20MP नाइट विजन कैमरा और 5MP मैक्रो लेंस दिया गया है. इसमें सैमसंग का शक्तिशाली सैमसंग® S5KHM2SP03 सेंसर दिया गया है. इस फोन का कैमरा कम लाइट में भी अच्छे फोटो निकाल कर दे सकता है. खासतौर से ये एनिमल्स वगैरह की बारीक डिटेल्स के साथ फोटो क्लिक कर सकता है. F102 का Sony IMX350 नाइट विज़न कैमरा गेम-चेंजर है क्योंकि यह 45 मीटर तक की प्रभावशाली शूटिंग दूरी के साथ रात में भी स्पष्ट फोटोग्राफी करने की क्षमता रखता है. सेल्फी लवर्स के लिए इस फोन में 32MP Sony IMX616 सेंसर दिया गया है.

स्टोरेज और चिपसेट

FOSSiBOT F102 में मीडियाटेक हेलियो G99 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है, जो 6nm तकनीक पर काम करता है हैवी टास्किंग के लिए इस फोन को इस्तेमाल किया जा सकता है. प्रोसेसर को 20GB RAM (12GB + 8GB RAM विस्तार) और अनुकूलित Android 13.0 OS के साथ जोड़ा गया है. F102 के साथ स्टोरेज को लेकर भी निराशा नहीं होने वाली है क्योंकि इसमें 256 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसे 2 टीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन के मौके पर भाई की कलाई में बांधे टेक्नोलॉजी से लैस ये स्मार्ट राखी, देखते ही झूम उठेंगे घरवाले

FOSSiBOT F102 बैटरी

इस स्मार्टफोन में बैटरी के लिहाज से भी निराशा नहीं होने वाली है. इसमें पावर के लिए 16500mAh बैटरी दी गई है जो कंपनी के दावे के मुताबिक 50 दिनों तक का आश्चर्यजनक स्टैंडबाय टाइम सुनिश्चित करती है. ये बैटरी 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसे तीन घंट में फुल चार्ज किया जा सकता है. इस फोन को हाई तापमान से सुरक्षित रखने के लिए IP69K और वॉटरप्रूफिंग के लिए IP68 की रेटिंग दी गई है.

कीमत और उपलब्धता

FOSSiBOT F102 को फिलहाल इंडिया में लॉन्च नहीं किया गया लेकिन इसकी कीमत की बात करें तो इसे कंपनी की साइट से $169.99 (यानी 14 हजार रुपये के आसपास) लिया जा सकता है. बता दें, ये ऑफर सिर्फ 21 अगस्त से 27 अगस्त के बीच ही दिया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you