भारतIRCTC ने भक्तों के लिए भारत देवभूमि टूर पैकेज...

IRCTC ने भक्तों के लिए भारत देवभूमि टूर पैकेज किया शुरू,वैष्णो देवी सहित इन मंदिरों के कर सकेंगे दर्शन 

-

होमभारतIRCTC ने भक्तों के लिए भारत देवभूमि टूर पैकेज किया शुरू,वैष्णो देवी सहित इन मंदिरों के कर सकेंगे दर्शन 

IRCTC ने भक्तों के लिए भारत देवभूमि टूर पैकेज किया शुरू,वैष्णो देवी सहित इन मंदिरों के कर सकेंगे दर्शन 

Published Date :

Follow Us On :

 IRCTC: इन दिनों रेलवे की तरफ से यात्रियों को बड़ी सौगात दी जा रही है. रेलवे इस समय अपने यात्रियों के लिए धार्मिक यात्रा कर रहा है. आपको बता दें कि इंडियन रेलवे अपने एक खास पैकेज में हरिद्वार, मथुरा और अमृतसर से लेकर के वैष्णो देवी यात्रा करा रहा है. इस पैकेज के बारे में आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. इस पैकेज के जरिए आप अक्टूबर महीने में सफर कर सकते हैं.

IRCTC
IRCTC

ये है पैकेज की डिटेल्स

इस पैकेज का नाम उत्तर भारत देवभूमि यात्रा है. यह टूर पैकेज कुल 8 रात और 9 दिन का होगा. यह टूर 28 अक्टूबर से 2023 से शुरू होगा. टूर पैकेज में आपको हरिद्वार और ऋषिकेश में हर की पौड़ी, गंगा आरती, अमृतसर में गोल्डन टेम्पल, अटारी बाघा बॉर्डर कटरा में माता वैष्णों देवी दर्शन और मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि, वृदांवन का दर्शन करने को मिलेगा. यात्रा में आपको शुद्ध शाकाहारी खाना मिलेगा.

इतना आएगा खर्च

पैकेज में स्लीपर क्लास में सफर करने वाले यात्रियों पर प्रति व्यक्ति 15300 रुपये का खर्च, थर्ड एसी में सफर करने वाले यात्रियों पर 27200 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च और 2nd एसी में सफर करने वाले यात्रियों पर प्रति व्यक्ति किराया 32900 रुपये होगा.

मिलेंगीं ये सुविधाएँ

स्लीपर के यात्रियों को ऑनबोर्ड और ऑफबोर्ड खाने की सुविधा मिलेगी साथ ही नॉन एसी होटल में डबल और ट्रिपल शेयरिंग में रहने की और नॉन एसी वाहन की सुविधा मिलेगी. थर्ड एसी के यात्रियों को ऑनबोर्ड और ऑफबोर्ड मील की सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही एसी होटल में डबल और ट्रिपल शेयरिंग में स्टे की सुविधा के साथ एसी वाहन की सुविधा भी मिलेगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you