Site icon Bloggistan

IRCTC ने भक्तों के लिए भारत देवभूमि टूर पैकेज किया शुरू,वैष्णो देवी सहित इन मंदिरों के कर सकेंगे दर्शन 

Vaishno Devi tour

Vaishno Devi

 IRCTC: इन दिनों रेलवे की तरफ से यात्रियों को बड़ी सौगात दी जा रही है. रेलवे इस समय अपने यात्रियों के लिए धार्मिक यात्रा कर रहा है. आपको बता दें कि इंडियन रेलवे अपने एक खास पैकेज में हरिद्वार, मथुरा और अमृतसर से लेकर के वैष्णो देवी यात्रा करा रहा है. इस पैकेज के बारे में आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. इस पैकेज के जरिए आप अक्टूबर महीने में सफर कर सकते हैं.

IRCTC

ये है पैकेज की डिटेल्स

इस पैकेज का नाम उत्तर भारत देवभूमि यात्रा है. यह टूर पैकेज कुल 8 रात और 9 दिन का होगा. यह टूर 28 अक्टूबर से 2023 से शुरू होगा. टूर पैकेज में आपको हरिद्वार और ऋषिकेश में हर की पौड़ी, गंगा आरती, अमृतसर में गोल्डन टेम्पल, अटारी बाघा बॉर्डर कटरा में माता वैष्णों देवी दर्शन और मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि, वृदांवन का दर्शन करने को मिलेगा. यात्रा में आपको शुद्ध शाकाहारी खाना मिलेगा.

इतना आएगा खर्च

पैकेज में स्लीपर क्लास में सफर करने वाले यात्रियों पर प्रति व्यक्ति 15300 रुपये का खर्च, थर्ड एसी में सफर करने वाले यात्रियों पर 27200 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च और 2nd एसी में सफर करने वाले यात्रियों पर प्रति व्यक्ति किराया 32900 रुपये होगा.

मिलेंगीं ये सुविधाएँ

स्लीपर के यात्रियों को ऑनबोर्ड और ऑफबोर्ड खाने की सुविधा मिलेगी साथ ही नॉन एसी होटल में डबल और ट्रिपल शेयरिंग में रहने की और नॉन एसी वाहन की सुविधा मिलेगी. थर्ड एसी के यात्रियों को ऑनबोर्ड और ऑफबोर्ड मील की सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही एसी होटल में डबल और ट्रिपल शेयरिंग में स्टे की सुविधा के साथ एसी वाहन की सुविधा भी मिलेगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version